×

अमित शाह और राजनाथ ने संभाला मंत्रिपद, पहली बार गए कार्यालय

अमित शाह और राजनाथ ने संभाला मंत्रिपद, पहली बार गए कार्यालय

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी प्रमुख अमित शाह (Amit Shah) ने अपनी नई भूमिका में कदम रखा। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के दो दिन बाद उन्होंने देश के गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। 54 वर्षीय शाह, अपने सफेद कुर्ते के ऊपर हल्के नीले रंग की जैकेट पहन कर, दोपहर के आसपास अपने कार्यालय पहुंचे। अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय (North Block Office) में उनका केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा (Rajeev Gauba) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वागत किया।


यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी फिर चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की नेता, वोटर्स को कहा धन्यवाद

अमित शाह ने गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी राजनाथ सिंह से ली है, जिन्हें रक्षा मंत्रालय (Ministry Of Defence) का प्रभार दिया गया है। कड़े फैसले लेने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले अमित शाह से उम्मीद की जा रही है कि वे आंतरिक सुरक्षा (Internal Security) के कई पहलुओं को ही नहीं, बल्कि पड़ोसी देशों-खासकर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ के संबंधों को भी नया रूप देंगे। गृह मंत्री के रूप में, वह राज्यों के साथ केंद्र के संबंधों को परिभाषित (Define) करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

 

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत को किया जीएसपी सूची से बाहर, यह है वजह

 

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी रक्षा मंत्री के रूप में पदभार संभाला और तुरंत शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक (Sripad Naik), रक्षा सचिव संजय मित्रा (Sanjay Mitra) और मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यभार संभालने के बाद, नए रक्षा मंत्री ने तुरंत सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ (BS Dhanoa) और नव नियुक्त नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह (Karambir Singh) के साथ बैठक में देश की रक्षा सम्बंदि मुद्दों पर चर्चा की।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है