Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

महाराष्ट्र संकट पर शाह का बयान- झूठ बोले रहे हैं उद्धव, 50-50 की मांग गलत

महाराष्ट्र संकट पर शाह का बयान- झूठ बोले रहे हैं उद्धव, 50-50 की मांग गलत

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से चल रही सियासी हलचल और आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच केंद्रीय गृह मंत्र और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में शाह ने बताया कि चुनावों से पहले पीएम मोदी और मैंने कई बार सार्वजनिक रूप से कहा था कि यदि हमारा गठबंधन जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे। शाह ने कहा कि बीजेपी शिवसेना की शर्तें स्वीकार नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि जब देवेंद्र फडणवीस को सीएम (CM) पद के लिए नियुक्त किया था तब किसी ने भी की आपत्ति नहीं जताई। वहीं चुनाव से पहले शिवसेना (Shiv Sena) की मांग पर उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कभी 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं की थी। वह झूठ बोल रहे हैं। राज्यपाल (Governor) की भूमिका पर उन्होंने कहा, ‘सरकार बनाने के लिए सभी को पूरा वक्त मिला। सरकार बनाने के लिए 18 दिन का वक्त था। इसके बाद ही राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की गई। सरकार बनाने के लिए इतना वक्त किसी राज्य को नहीं मिला।’

गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि राज्यपाल ने विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने के बाद ही सभी पार्टियों को बुलाया। इसके बाद न शिवसेना, न एनसीपी और न ही हम बहुमत साबित कर सके। आज भी जिसके पास आंकड़े हों वही सरकार बनाए। अमित शाह ने कहा, आज भी अगर किसी के पास संख्या है तो वो राज्यपाल से संपर्क कर सकता है। राज्यपाल ने किसी को भी मौका देने से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा, कपिल सिब्बल जैसे विद्वान वकील बचकानी दलीलें दे रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है