Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

‘BJP में अगला अध्यक्ष कौन पता नहीं, Congress में Sonia के बाद सबको पता”

‘BJP में अगला अध्यक्ष कौन पता नहीं, Congress में Sonia के बाद सबको पता”

- Advertisement -

शाह बोले,बीजेपी में बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक लोकतांत्रिक ढंग से चुने जाते हैं

Amit shah : आशीष गुलेरिया/ पालमपुर। प्रबुद्ध जन संगोष्ठी के दौरान बीजेपी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में परिवारवाद वर्षों से चला रहा है। उन्होंने उपस्थित लोगों से पूछा कि मेरे बाद पार्टी अध्यक्ष कौन होगा यह कोई नहीं बता सकता, लेकिन कांग्रेस में सोनिया गांधी के बाद अध्यक्ष कौन होगा यह कोई भी आसानी से बता सकता है। बीजेपी में बूथ अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक सभी लोकतांत्रिक ढंग से चुने जाते हैं।

शाह ने कहा कि देश में जितने भी राजनीतिक दल हैं वे सभी वंशवाद पर आधारित है सिर्फ बीजेपी व कम्युनिस्ट पार्टी में ही आंतरिक लोकतंत्र है। मंच पर आते ही शाह ने बीजेपी के इतिहास का बखान किया। उन्होंने कहा कि 10 लोगों से शुरू हुई पार्टी आज 11 करोड़ लोगों की पार्टी है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जनहित में ऐसा कोई काम नहीं किया, जिसे गिनाया जाए, लेकिन मोदी सरकार ने जनहित में जो भी किया है वे सभी उपलब्धियां है।

यह भी पढ़ें….संघ के साथ Shah: नाश्ते पर बनी चुनावी रणनीति

मनमोहन सरकार के समय पिछड़ा देश

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज पीएम मोदी जिस भी देश में जाते हैं वहां तहे दिल से उनका स्वागत किया जाता है। मनमोहन सरकार ने देश को 4.4 प्रतिशत विकास दर पर छोड़ा था। पीएम मोदी ने आज विकास दर 7.6 फीसदी पहुंचा दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विदेशी दौरों को लेकर कांग्रेस सरकार सवाल उठाती है लेकिन आंकड़े कहते हैं कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने  अधिक दौरो किए हैं।

शाह ने कहा कि देशभर में जहां पर भी बीजेपी की सरकारें बनी हैं, उन राज्यों में विकास की एक नई परिभाषा लिखी गई है, और अब बारी हिमाचल की है। मंच से प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को हाई-वे दिए हैं, लेकिन यहां की सरकार आज दिन तक डीपीआर तक तैयार नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल को केंद्र ने दिल खोल कर विकास के लिए धन दिया, लेकिन प्रदेश सरकार इसका सदुपयोग नहीं कर पाई। इशारों-इशारों में शाह ने वीरभद्र सरकार को खरी-खरी भी सुनाई। इसके साथ ही संगोष्ठी में पहुंचे शहीद सौरभ कालिया के पिता का बीजेपी अध्यक्ष ने स्वागत किया।

Shah ने भरी Delhi की उड़ान, सत्ती संग गाड़ी में पहुंचे Airport

गगल। बीजेपी के शाह यानी अमित शाह ने दो दिन की फीडबैक के बाद दिल्ली की उड़ान भर ली। पालमपुर से कांगड़ा एयरपोर्ट तक उनकी गाड़ी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती बैठकर आए, जबकि नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार, सांसद शांता कुमार व अनुराग ठाकुर पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा पालमपुर से पहले नगरोटा बगवां में कुछ देर अपनी बहन के घर रुके उसके बाद वह एयरपोर्ट पहुंचे। अमित शाह के साथ वापसी में जगत प्रकाश नड्डा, पार्टी के केंद्रीय संगठन मंत्री रामलाल व सांसद अनुराग ठाकुर भी उसी फ्लाइट से रवाना हुए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है