Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

शिमला में गरजे शाह: बोले- बनी रहेगी नरेंद्र मोदी व जयराम ठाकुर की जोड़ी

शिमला में गरजे शाह: बोले- बनी रहेगी नरेंद्र मोदी व जयराम ठाकुर की जोड़ी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज (Ridge) पर प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) के दो साल का जश्न मनाया जा रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शिमला पहुंच गए हैं जहां पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने उनका स्वागत किया। उनके साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी हैं। शाह ने सरकार की उपलब्धियों पर बनाई एक पुस्तिका का विमोचन किया। इसके बाद शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम यहां बीजेपी की जयराम ठाकुर सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के अवसर पर एकत्र हुए हैं। बीजेपी की परंपरा है कि जब जनता जनादेश देती है, तो हम हर वर्ष सारा लेखा जोखा लेकर जनता के सामने जाते हैं। यही बात बीजेपी को सभी राजनीतिक दलों से अलग बनाती है।

देश का पहला परमवीर चक्र हिमाचल के खाते में गया
अमित शाह ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी और हिमाचल में जयराम, ये जोड़ी बनी रहेगी और हिमाचल विकास के पक्ष पर आगे बढ़ेगा। इससे पहले शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा राज्य है जिसके खाते में 4 परमवीर चक्र गए हैं। देश का पहला परमवीर चक्र भी हिमाचल के खाते में गया है। वीरों के ऐसे राज्य को मैं नमन करता हूं। शाह ने अपने संबोधन में कश्मीर पर बात रखते हुए कहा कि हम सब बचपन से नारा लगाते थे कि इस देश में दो निशान, दो प्रधान और दो संविधान नहीं चलेंगे। लेकिन वर्षों तक कुछ नहीं हुआ। लेकिन आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है। आज तिरंगा कश्मीर में आसमान की बुलंदियों को छूता हुआ शान से लहरा रहा है।

वन रैंक-वन पेंशन की मांग को कांग्रेस नहीं हमने पूरा किया
शाह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना आज देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए आशीर्वाद सिद्ध हो रही है। हिमाचल में तो जयराम ठाकुर जी ने हिमकेयर योजना और आयुष्मान भारत योजना का कॉम्बो बनाकर एक एक हिमाचलवासी को इसका लाभ देने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि कई वर्षों से देश के जवान वन रैंक-वन पेंशन की मांग करता था। लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस मांग को पूरा नहीं किया। नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने एक साल के अंदर इस मांग को पूरा करके अब तक 35 हजार करोड़ रुपये का लाभ सेना के रिटायर्ड जवानों को दिया है। केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि आज हिमाचल में एक भी घर ऐसा नहीं है, जहां महिलाओं को लकड़ियां जलाकर खाना बनाना पड़े। पूरे हिमाचल में गैस का चूल्हा पहुंचाने का काम आज पूरा हो रहा है।

फिर दोहराई नेहरू-लियाकत समझौते की बात
शाह ने आगे कहा कि राम जन्मभूमि के लिए भी कांग्रेस की सरकारों ने बहुत टाल-मटोल की, जब भी केस आता था तो कांग्रेस के नेता जाकर बोलते थे अभी नहीं, अभी नहीं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में केस चला और निर्णय आया। अब आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर बनने बनने वाला है। शाह ने अपने भाषण में नेहरू-लियाकत का जिक्र करते हुए कहा कि 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ, जिसके तहत ये समझौता हुआ कि दोनों देश अपने वहां अल्पसंख्यकों का संरक्षण करेंगे। लेकिन पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में ऐसा नहीं हुआ। वहां धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित होना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि लाखों-करोड़ों शरणार्थियों की कोई सुध नहीं ले रहा था। नरेन्द्र मोदी जी ने इनको नागरिकता देने की पहल की और नागरिकता संशोधन कानून बनाया।

बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक हमारे भाई
केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि मैं आज इस देश के सभी नागरिकों से कहना चाहता हूं कि इस एक्ट में कहीं पर भी किसी की भी, माइनॉरिटी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान ही नहीं है। बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जो अल्पसंख्यक भाई आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का प्रावधान है। शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि नागरिकता संशोधन कानून से अल्पसंख्यक लोगों की नागरिकता जाने वाली है। मैं यहां से राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि इस एक्ट में एक भी जगह किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइए।

हिमाचल के विकास के लिए केंद्र का अंशदान 90% किया
शाह ने आगे कहा कि कई वर्षों से भारत भ्रष्टाचार की बातें सुनता आ रहा था। कांग्रेस की पिछली 10 साल की सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए। भ्रष्टाचार को समाप्त करने का काम भी मोदी सरकार ने किया। हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल के साथ मोदी जी का विशेष लगाव रहा है, इसलिए मोदी जी पहली बार जब प्रधानमंत्री बने तो तुरंत ही उन्होंने हिमाचल के विकास के लिए केंद्र का अंशदान 90% करके एक बहुत बड़ी सौगात हिमाचलवासियों को दी है। गृहमंत्री ने आगे कहा कि हिमाचल में ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट में मोदी जी आए थे, उन्होंने सभी उद्योगपतियों को कहा था कि हिमाचल मेरा अपना है, बिना डर के आप इंवेस्ट कीजिए। इसके बाद 85 हजार करोड़ रुपये के एमओयू हुए। इसमें से 13 हजार करोड़ रुपये के निवेश को आज जमीन पर उतारने का काम हो रहा है।

केंद्र सरकार ने 69 नेशनल हाईवे हिमाचल को दिए

शाह ने आगे कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश विकास के पथ पर तो चला ही है, साथ ही देश की वर्षों पुरानी समस्याओं को दूर करने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। देश को सुरक्षा प्रदान करने और दुनिया में भारत को गौरव दिलाने का काम पीएम नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। उन्होंने आगे कहा कि रोहतांग टनल हिमाचल के लिए बडी सौगात है। एनडीआरएफ बटालियन भी हिमाचल को आपदा के समय सुरक्षा के लिए बड़ी देन है। केंद्र सरकार ने 69 नेशनल हाईवे हिमाचल को दिए है जिसमें से 58 की डीपीआर तैयार कर ली है। मंडी में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को बनाने का काम भी सरकार कर रहे हैं। मोदी और जयराम का जोड़ा हिमाचल के लिए मणिकंचन योग है। देश की सुरक्षा और पहचान दिलाने का काम नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है