Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

ये अमीर महिला खा जाती है बिल्ली का खाना, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

अमेरिका में एक महिला ने बचत करने की कहानी टीवी शो में सुनाई

ये अमीर महिला खा जाती है बिल्ली का खाना, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

- Advertisement -

बचत करना अच्छी आदत है पर कई बार लोग बचत करने के लिए ऐसे कारनामें करते हैं, जो दूसरों को अजीब लग सकते हैं। यह सच है कि हर कोई चाहता है कि उसके पास खूब धन दौलत हो, जिससे वह अपने सपनों को साकार कर सके। इसके लिए फिजूलखर्ची ना करना सही है पर इस तरह के कारनामें तो बिलकुल नहीं करना जैसा इस महिला ने किया है।


यह भी पढ़ें: पहाड़ पर पीछे पड़ा भालू, स्कीयर ने क्या किया… देखें Video


अमेरिका ( America) में एक महिला ने अपनी बचत करने की आदत का किस्सा टीवी(TV)  पर सुनाया है। लास वेगास में ऐमी एलिजाबेथ नाम की महिला ने टीवी शो में एसी बातें बताईं जिनको सुनकर हर कोई हैरान रह गया। ऐमी का कहना है कि वो कभी पैसो की फिजूल खर्ची नहीं करती। कई बार तो उन्होंने अपना ग्रॉसरी बिल कम करने के लिए  बिल्ली का खाना खाया है। इतना ही नहीं दूसरों को भी यह खाना खिलाया है।  ऐमी एलिजाबेथ की इस बात को सुनकर आप सोच रहे होंगे कि हो सकता है वह गरीब महिला होगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैष  एमी एलिजाबेथ ने टीवी शो मे बताया कि वह 38 करोड़ रुपयों की मालकिन हैं।

दरअसल एलिजाबेथ महीने में 72 हजार रुपये से ज्यादा का खर्च नहीं करती हैं और पैसा बचाने के लिए नया सामान भी नहीं खरीदती हैं।  ऐसा करने से रोज लगभग 80 डॉलर की बचत हो जाती है।  इस हिसाब से वे साल में 1 करोड़ 45 लाख रुपये की सेविंग कर लेती हैं। एमी ने कहा कि लोगों को बिल्ली का खाना खाने में अजीब लग सकता है लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि ऐसा करने से पैसे बचते हैं। ऐमी एलिजाबेथ भले ही करोड़ों की मालकिन हों लेकिन वे आज भी 17 साल पुरानी कार से सफर करती हैं।  उनका कहना है कि पुरानी कार से सफर करने में ज्यादा समय लगता है लेकिन वे ऐसा करके रुपयों की काफी  बचत  कर लेती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है