Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

पाक की बड़ी साजिश : BSF Headquarter में भेजा पार्सल, खोला तो निकला आईईडी

पाक की बड़ी साजिश : BSF Headquarter में भेजा पार्सल, खोला तो निकला आईईडी

- Advertisement -

सांबा। पाकिस्तान की घुसपैठ कोशिश लगातार नाकाम होने के बाद उनकी तरफ से एक नाकाम हरकत की गई लेकिन उसमें भी वह सफल नहीं हो पाए। बीएसएफ मुख्यालय (BSF headquarter) में आईईडी युक्त पार्सल भेजकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई लेकिन अधिकारी की सतर्कता के चलते बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के पंजटीला में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 173वीं वाहिनी का मुख्यालय है। यहां के कमांडेंट के नाम का पार्सल संतरी को कोई व्यक्ति गेट पर देकर चला गया। वे इन दिनों छुट्टी पर हैं। उनका काम संभाल रहे गुरेंद्र सिंह ने जब पार्सल खोला तो उसमें आईईडी (IED) था। यह तार के साथ जुड़ा हुआ था। अधिकारी ने पूरी सावधानी के साथ पार्सल को खोला था। इस वजह से विस्फोट नहीं हुआ। यदि थोड़ी सी भी चूक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: मंडीः बर्फ हटाते हुआ बड़ा हादसा, JCB की चपेट में आया बेलदार और राहगीर

पार्सल (Parcel) देने वाला कौन था, अभी पता नहीं चल पाया है। क्षेत्र में ऐसा पहला मामला देखने को मिला है। मुख्यालय गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। जिले के एसएसपी शक्ति पाठक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पार्सल को बम निरोधक दस्ते ने रविवार को कब्जे में ले लिया है। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। पार्सल देने वाले व्यक्ति की भी तलाश करने के साथ सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है