Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

आनंद शर्मा @ नोटबंदी Modi Made Disaster, अभी तक है असर 

आनंद शर्मा @ नोटबंदी Modi Made Disaster, अभी तक है असर 

- Advertisement -

बोले, काला दिन के रूप में मनाया जा रहा आज का दिन

शिमला। राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने आज पीएम नरेंद मोदी के एक वर्ष पहले जारी किए गए नोटबंदी के आदेश पर उन्हें घेरा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी मोदी मेड डिजास्टर है और इसका असर अभी तक है और इससे गरीब और अमीर में भारी अंतर आया है। उन्होंने कहा कि आज देश में यह दिन काला दिन के रूप में मनाया जा रहा है। यहां प्रेस कान्फ्रेंस में आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने कहा था कि नोटबंदी से ब्लैक मनी निकलेगी। इसके बाद लोगों ने पैसा बैंक में जमा किया और जितना पैसा सर्कुलेशन में था, वह वापस आ गया। उन्होंने सवाल किया कि फिर वह काला धन कहां है। इसके बारे में मोदी सरकर कुछ नहीं बोल पा रही है। यही नहीं, इससे नकली नोट भी नहीं मिले हैं। आरबीआई ने कहा कि जो पैसा वापस आया है, उसके नकली नोट नाममात्र हैं। ऐसे में यह कहना कि नकली नोट बंद होंगे और उनका पता लगेगा, भी गलत साबित हुआ है।

143 लोगों की मौत के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार

आनंद शर्मा ने कहा कि नोटबंदी से आम लोग परेशान हुए और उन्हें लाइनों में लगना पड़ा और 143 लोग इस कारण बेमौत मारे गए। उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदारी पीएम मोदी को लेनी चाहिए और इसके लिए वैसे भी पीएम ही दोषी हैं। उन्होंने कहा कि यदि वित्त मंत्री अरूण जेटली ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सुनी होती तो दो फीसदी जीडीपी न टूटती। पीएम और वित्त मंत्री को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। आनंद शर्मा ने कहा कि नोटबंदी लागू कर काला धन बाहर निकलने की बात कर मोदी सरकार ने मेहनतकश गरीब लोगों की ईमानदरी को कठघरे में खड़ा किया है और यह सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं, जब देश के लोग मोदी सरकार को सजा देगी। शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने को कानून कांग्रेस सरकार ने उठाए हैं, लेकिन बीजेपी सरकार इस दिशा में आगे नहीं बढ़ी है और आजतक लोकपाल की तैनाती मोदी सरकार नहीं कर पाई है। उन्होंने सवाल किया कि बेनामी संपत्ति पर कार्रवाई करने से किसने किसे रोका है। उन्होंने बीजेपी द्वारा चुनाव प्रचार में किए गए बेहताशा खर्च पर सवाल उठाए और कहा कि उनके पास इतना सारा धन कहां से आया है। बीजेपी के पास इसका कोई जवाब नहीं है और न वह बता पा रही है।

बेनामी संपत्ति वालों की पीएम जारी करें सूची

आनंद शर्मा ने बेनामी संपत्ति को लेकर पीएम मोदी द्वारा हिमाचल में की गई भाषणबाजी पर घेरा। उन्होंने चुनौती दी कि जिनके पास बेनामी संपत्ति है, उसकी सूची बुधवार पांच बजे तक जारी करे और उन लोगों को गिरफ्तार करे। उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार ने साढ़े तीन वर्ष में बेनामी संपत्ति को लेकर कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि मोदी चुनाव में झूठी बाते बोलते हैं और यदि उनके पास तथ्य हैं तो कार्रवाई करे और केंद्र सरकार को कार्रवाई से किसने रोका है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है