Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

दुनिया की सबसे बड़ी किड यूट्यूबर है यह बच्ची, हर महीने की कमाई एक करोड़ रुपए

लाइक नास्त्य नाम के चैनल पर 250 मिलियन फॉलोअर

दुनिया की सबसे बड़ी किड यूट्यूबर है यह बच्ची, हर महीने की कमाई एक करोड़ रुपए

- Advertisement -

आजकल हर हाथ में मोबाइल (Mobile) है। छोटे से बड़ों तक सभी इनका इस्तेमाल करते हैं। छोटे बच्चे यूट्यूब चैनल पर कार्टून या अन्य प्रोग्राम को देखने में बिजी रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसी बच्ची से मिलाने जा रहे हैं जो सात साल की उम्र में अरबपति (Billionaire) बन गई है और हर महीने यूट्यूब चैनल से एक करोड़ रुपए कमाती है। जी हां, जिस उम्र में बच्चे पढ़ाई करते हैंए उस उम्र में ये बच्ची दुनिया (World) के सबसे बड़े यूट्यूब स्टार्स में शामिल हो चुकी है। आइए जानते हैं कि ये बच्ची कौन है और उसने कैसे इस सफर को शुरू किया।


यह भी पढ़ें: नौ साल के इस बच्चे के पास है खुद का प्लेन-कारें, यहां जानें इसके बारे में

रूस की रहने वाली है यह बच्ची

यूट्यूब (YouTube) पर धूम मचाने वाली ये छोटी बच्ची रूस की रहने वाली है। इसका नाम एनास्तासिया राद्ज़िंस्काया है और ये महीने में एक करोड़ 21 लाख रुपए कमाती है। इसकी बच्ची की कुल संपत्ति 14 मिलियन है, यानी एक अरब से ज्यादा है। ये बच्ची मात्र सात साल की उम्र में ही एक आलीशान जिंदगी जीती है। ये बच्ची अपनी छुट्टियों के वीडियो (Video) और व्लॉगिंग के वीडियो अपनी यूट्यूब चैनल पर शेयर करती है और इससे इसकी कमाई होती है। ये बच्ची सोशल मीडिया पर ज्यादा लोकप्रिय है। इसके फैन सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर आपको मिल जाएंगे।

 

यूट्यूब चैनल पर 250 मिलियन फॉलोअर

एनास्तासिया को दुनिया के सबसे बड़े किड यूट्यूबर (Kid YouTuber ) के तौर पर जाना जाता है। इस बच्ची के यूट्यूब चैनल को 250 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। ऐसे में ये अकेले यूट्यूब से हर साल 2 अरब की कमाई करती है। इतनी छोटी सी उम्र में ये बच्ची प्राइवेट जेट में सफर करती है। यूट्यूब के अलावा इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी आपको एनास्तासिया के अकाउंट पर बच्चों से जुड़े हुए कंटेंट और बच्ची की तस्वीरें भी देखने को मिल जाएंगी। इस बच्ची की कामयाबी के पीछे एक बहुत ही दिलचस्प कहानी भी है।

 

ऐसे हुई शुरुआत

दरअसल, डॉक्टरों (Doctors) ने एनास्तासिया के माता-पिता को इस बच्ची के मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी होने की बात बताई थी। हालांकि, ये बात बाद में गलत निकली, लेकिन इसके बाद उसके माता-पिता ने एक फैसला किया। उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ कर इस बच्ची के लिए यूट्यूब पर लाइक नास्त्य नाम का चैनल बना दिया। शुरू-शुरू में इस चैनल पर पढाई-लिखाई से जुड़े हुए प्रोजेक्ट की वीडियो (Video) शेयर की जाती थी। मात्र 2 साल के अंदर ही इस चैनल को लोगों का भरपूर प्यार मिला और देखते ही देखते ये आगे बढ़ गया। पिछले साल ही ये चैनल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला चैनल बन गया है।

 

अब जी रही आलीशान जिंदगी

अब बच्ची ने इतनी कमाई कर ली है कि वो आने वाले सालों में खूब मजे से आलीशान जिंदगी जी सकती है। अब वो अपने चैनल (Channel) पर अलग-अलग तरह के कंटेंट डालती रहती है] जिससे दूसरे बच्चे भी इंस्पायर होते हैं और सीखते भी है। अब एनास्तासिया राद्ज़िंस्काया दुनिया भर के बच्चों के लिए एक जाना-माना नाम बन चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है