Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

युवक मौत मामलाः पुलिस से नाराज लोगों ने चंडीगढ़-मनाली एनएच पर किया चक्का जाम

युवक मौत मामलाः पुलिस से नाराज लोगों ने चंडीगढ़-मनाली एनएच पर किया चक्का जाम

- Advertisement -

सुंदरनगर। युवक के नहर (Canal) में छलांग लगाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में परिजनों ने आरोप लगाया है कि मोहित ने छलांग नहीं लगाई, बल्कि उसे नहर में जानबूझ कर फेंका गया है। आरोपी युवकों को उन्होंने पुलिस के हवाले भी किया, परंतु पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज लोगों ने करीब सवा दो घंटे चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग (Chandigarh Manali-NH) पर चक्का जाम किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी (Protest) की।

यह भी पढ़ें: पराशर के पास खाई में गिरी गाड़ी: बच्चे व महिला की मौत

इस दौरान मार्ग पर दोनों ओर से वाहनों की लंबी लाइनें लगी रहीं और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एसडीएम (SDM) राहुल चौहान और डीएसपी (DSP) तरनजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को किसी तरह मनाकर करीब सवा एक बजे मार्ग पर यातायात को बहाल करवाया। इसके उपरांत एसडीएम कार्यालय ले जाकर परिजनों को लिखित आश्वासन दिया, जिसके उपरांत ही मामला शांत हो पाया। वहीं परिजनों की ओर से प्रशासन को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया, जिसके तहत आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व गोताखोर (diver) बुलाकर युवक की तलाश की मांग उठाई गई।

 

परिजन बोले-आरोपियों को किया पुलिस के हवाले पर नहीं हुई कार्रवाई

लापता युवक (Missing Youth) की माता मीरा देवी, चाचा रवि कुमार वालिया, विजय कुमार, ताया सोहनलाल, कमला देवी, विमला देवी तथा सन्नी वालिया ने बताया कि मोहित शहर में स्थित एक दुकान में काम करता था। इस दौरान उसकी युवकों के साथ दोस्ती हुई, जिनमें से एक रोहांडा, बानगलू, बोबर तथा हरिपुर व भेच्छणा के थे। इन युवकों ने उसके साथ पहले भी घटना से करीब एक सप्ताह पूर्व में महामाया मंदिर के समीप मारपीट (Beating) की थी। ये युवक मोहित को प्रताड़ित करते थे तथा उसे धमकियां देते थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी युवकों ने पहले मोहित की बाइक (Bike) तोड़ी जिसे बिना नंबर प्लेट के जवाहर पार्क के समीप बरामद किया गया है और उसके उपरांत उसे बीएसएल नहर में फेंक दिया। परिजनों ने कहा कि आरोपी युवकों को उन्होंने स्वयं पुलिस के हवाले किया परंतु पुलिस की ओर से उनसे सख्ती से पूछताछ नहीं की गई, जिस कारण वे खुले में घूम रहे हैं। मोहित के परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपी युवकों के जानने वाले लोग उनके खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

कानून के तहत मामले की होगी जांचः एसडीएम

मामले की जानकारी देते हुए एसडीएम सुंदरनगर (SDM Sundernagar) राहुल चौहान ने बताया कि मामले में परिजनों ने पांच युवकों पर हत्या (Murder) का आरोप लगाया है। परिजनों की मांग को सुना गया है और कानून के तहत मामले की जांच कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने बताया कि मोहित मौत मामले में परिजनों ने कुछ युवकों पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया और युवकों को गिरफ्तार (Arrest) करने की मांग की, लेकिन पुलिस ने सभी युवकों को थाना में तलब किया है। युवकों से गहनता से पूछताछ की जा रही है और मामले की जांच जारी है।

 

क्या है मामला

चतरोखड़ी निवासी 20 वर्षीय युवक मोहित कुमार गत गुरुवार देर रात को नहर में छटपटाता हुआ देखा गया था। इस दौरान अंधेरा होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका तथा वह नहर के पानी में समा गया था। इसके उपरांत पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसका पर्स व बैग तथा जूते बरामद किए थे।

इसके उपरांत युवक के परिजनों को भी सूचित किया गया था। परिजनों ने आसपास के युवकों पर उसे नहर में फैंकने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर उन्होंने पुलिस को भी बताया तथा अपने स्तर पर उन्होंने बीएसएल जलाशय में लापता युवक की तलाश की परंतु उन्हें कोई सुराग नहीं लगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है