Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

BBMB कॉलोनी में कब्जे हटाने का मामला, भड़के लोगों ने की CM से शिकायत

BBMB कॉलोनी में कब्जे हटाने का मामला, भड़के लोगों ने की CM से शिकायत

- Advertisement -

सुंदरनगर।  बीबीएमबी कॉलोनी में कब्जे हटाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बीबीएमबी  प्रबंधन की ओर से एस जीरो चौक के निकट कई अवैध कब्जे हटाए गए और  इस कार्य में पुलिस की भी मदद ली गई। अधिकारियों की औपचारिकताएं पूरी करने के चक्कर में इस कार्रवाई पर जोरदार विरोध हुआ। लोगों ने अधिकारियों के  खिलाफ कब्जे हटाने में किए गए भेंदभाव के विरोध में प्रधानमंत्री, ऊर्जा मंत्री सहित सीएम को शिकायत कर दी है। लोगों का आरोप है कि अधिकारियों द्वारा आवास कॉलोनी में एस थ्री और एस फोर क्वाटर में कब्जा जमाए बड़ी मछलियों पर हाथ नहीं डाला गया है। जहां अधिकारियों के द्वारा धड़ल्ले से कारोबार तक चलाए जा रहे है। लोगों ने आरोप लगाया कि प्रबंधन द्वारा दो साल पूर्व शुरू मुहिम में गरीब और विस्थापित पर हाथ डाला गया और गरीब के सिर छुपाने के लिए बनाई छत तक उजाड़ दी है। इससे कई परिवार खुले आसमान के नीचे रातें गुजारने पर मजबूर हो गए है।

गरीबों को सताया, कई अधिकारी भी कब्जा करने में पीछे नहीं

हाल ही में बीबीएमबी प्रशासन ने जीरोचौक पर कब्जे हटाए हैं। आरोप है किटाउनशिन विंग के अधिकारियों ने गरीबों को सताया, जबकि कई अधिकारी भी कब्जा करने में शामिल है। स्थानीय महिला मंडल की प्रधान नीलम और एकता संघर्ष समिति के प्रधान उमेश ने कहा कि बीबीएमबी प्रबंधन के अधिकारी कब्जे के मामले में विस्थापित और कर्मचारी के साथ भेदभाव कर रहे है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कई बडे अधिकारी व इनके परिवार के सदस्य अवैध रूप से कारोबार चला रहे हैं। स्कूल के कई शिक्षकों द्वारा सरकारी आवासों ही नाजायज टयूशन सेंटर बना डाले हैं। उन्होंने कहा कि रसूखदार कई अधिकारी  प्रबंधन की आंख में धूल झोंक कर कारोबार व कमाई में जुटे हैं। जिसके संबंध में पीएम मोदी, सीएम जयराम और ऊर्जा मंत्री को अवगत करवा सके।

अधिकारी बोले, बिना अनुमति के निर्माण पर की कार्रवाई

बीबीएमबी के वरिष्ठ अधीशाषी अभियंता टाउनशिप ई. आरडी सावा ने कहा कि बीबीएमबी प्रशासन की जमीन पर बने मकानों पर कब्जा करने और बिना अनुमति के निर्माण पर कार्रवाई की गई हैं। अधिकारियों द्वारा किए गए कब्जे के मामले की कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस संबंध में जांच कर जल्द ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कार्रवाई : अवैध खनन में लगे 5 टिप्पर, 4 ट्रैक्टर Police के शिकंजे में

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है