Covid-19 Update

57,162
मामले (हिमाचल)
55,672
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,636,056
मामले (भारत)
98,348,639
मामले (दुनिया)

Una: रात के अंधेरे में हिमाचल से बाहरी राज्यों में #Transfer कर दिए कामगार, भड़के

Una: रात के अंधेरे में हिमाचल से बाहरी राज्यों में #Transfer कर दिए कामगार, भड़के

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना के गांव बसाल में स्थित एक उद्योग के कामगार तबादला आदेशों (Transferred Orders) को लेकर उग्र हो गए है। दरअसल उद्योग के दर्जनों कामगारों को बाहरी राज्यों में ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसके चलते कामगार काफी परेशान है। कामगारों का कहना है कि कम वेतन में बाहरी राज्य में नौकरी नहीं की जा सकती। ऐसे में हमें ऊना (Una) के उद्योग में ही काम करने दिया जाए। इस मांग को लेकर मंगलवार को दर्जनों कामगार सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा (Satpal Singh Raizada) से मिले, जहां कामगारों ने अपना दुख सांझा किया। कामगारों ने विधायक से मामले में हस्तक्षेप कर न्याय दिलाने की मांग उठाई। वहीं, विधायक ने भी कामगारों को आश्वासन देते हुए मामले को उचित मंच पर उठाने के साथ-साथ हर संभव सहायता करने की बात कही। अगर तब भी मामले का हल ना हुआ, तो कामगारों के साथ उद्योग के बाहर धरना देने की भी चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें: Himachal में सरल होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, मंदिर खोलने को लेकर जयराम की बड़ी बात…

 

क्या कहते हैं कामगार

उद्योग के कामगारों का कहना है कि हम पिछले कई सालों से उद्योग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अब उद्योग प्रबंधन द्वारा अधिकतर कामगारों को देश के विभिन्न राज्यों मुंबई, गुजरात, कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हमारा वेतन करीब 10 हजार रुपये है, ऐसे में कम वेतन में घर से इतनी दूर काम करना मुशिकल होगा। उन्होंने कहा कि इसको लेकर कोई नोटिस (Notice) भी नहीं दिया गया। गत रात्रि मेल के माध्यम से ट्रांसफर के ऑर्डर मिले थे और बाहरी राज्यों में ज्वाइन करने की बात कही। कामगारों ने बताया कि उद्योग को बंद नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि यह उद्योग प्रबंधन की उन्हें उद्योग से बाहर निकालने की साजिश है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर श्रम विभाग कार्यालय का भी दरवाजा खटखटाया है, लेकिन जहां 7 सितंबर को पुन: बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर 7 सितंबर तक समस्या का हल नहीं होता हैए तो कामगार अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

रायजादा की चेतावनी

ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा ने भी चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही इन कामगारों को न्याय ना मिला तो वो खुद कामगारों के साथ उद्योग के आगे धरने पर बैठेंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है