Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

सीएम की घोषणाओं के कार्यान्वयन में लापरवाही की तो नपेंगे दोषी अधिकारी

सीएम की घोषणाओं के कार्यान्वयन में लापरवाही की तो नपेंगे दोषी अधिकारी

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि प्रदेश सरकार के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पूर्ण निष्ठा एवं उत्साह के साथ कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों का लाभ समाज के पात्र वर्गों को मिल सके। वह आज धर्मशाला में सीएम की घोषणाओं और आज आयोजित जन मंच (Jan Manch) की समीक्षा के लिए कांगड़ा जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: उपचुनावः बीजेपी का रोड मेप तैयार, चार सेक्टरों में बटेगा धर्मशाला विस क्षेत्र


उन्होंने कहा कि सीएम की घोषणाओं के कार्यान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग और प्रदेश के हर हिस्से के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए, ताकि सरकार ने जो विकास परियोजनाएं स्वीकृत की हैं, उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा किया जा सके।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि यह सभी कर्मचारियों का उत्तरदायित्व है कि सीएम की घोषणाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए पूरा किया जाए। सभी विभागों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि सभी परियोजनाएं शीघ्र पूरी हों और इनके वांछित लाभ मिल सकें। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वह नियमित तौर पर सीएम की घोषणाओं पर हो रही प्रगति की समीक्षा करेंगे और सरकार उन अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी, जिन्हें विकास परियोजनाओं में विलम्ब का जिम्मेदार पाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी का यह उत्तरदायित्व है कि जन अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करें और विकास योजनाओं के लाभ उन तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों के साथ पूर्ण समन्वय के साथ कार्य कर रही है और उनसे किसी भी प्रकार के सकारात्मक सुझाव का स्वागत है। उन्होंने कर्मचारियों का आह्वान किया कि वे नियमित तौर पर फील्ड का दौरा करें, ताकि विकास परियोजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा हो सके। बैठक में जानकारी दी गई कि पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान सीएम की कुल 189 घोषणाओं में से 91 का क्रियान्वयन किया जा चुका है, जबकि 47 घोषणाएं ज़िला स्तर पर तथा 51 राज्य स्तर पर क्रियान्वयन की प्रक्रिया में है। डीसी (DC) राकेश प्रजापति ने बैठक की कार्यवाही का संचालन करते हुए सीएम को आश्वस्त किया कि उनकी घोषणाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। सांसद किशन कपूर, विधायक अर्जुन सिंह, रविंद्र धीमान, होशियार सिंह व रीता धीमान तथा ज़िला के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है