Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

सौगातः सेक्रेड हार्ट ढली को मिला Auditorium

सौगातः सेक्रेड हार्ट ढली को मिला Auditorium

- Advertisement -

सीएम बोले, महिलाएं पुरुषों से कम नहीं

Annual Function: शिमला। ढली स्थित सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल को ऑडिटोरियम मिल ही गया। सीएम वीरभद्र सिंह ने इस नवनिर्मित बिल्डिंग को जनता के हवाले किया। इस मौके पर सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि इतिहास महत्वपूर्ण घटनाओं का वह संकलन है, जिससे सबक लेकर भविष्य की बुनियाद तैयार की जा सकती है। उन्होंने कहा कि इतिहास इस बात का साक्षी है कि जो व्यक्ति लीक से हटकर कुछ करने की हिम्मत रखते हैं समाज भी उनके साथ खड़ा होता है।

इस अवसर पर प्रस्तुत नाटक ‘रजिया सुल्तान’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रजिया सुल्तान ने यह साबित किया कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को समृद्ध भारतीय इतिहास की जानकारी हासिल करने के लिए गहराई से ऐतिहासिक तथ्यों का आकलन करना चाहिए ताकि इतिहास में दर्ज घटनाक्रमों की बुनियाद तक जाया जा सके। उन्होंने कहा कि भारत एक समृद्ध संस्कृति वाला देश है, जिसने पूरी दुनिया का शानदार ढंग से मार्गदर्शन किया है।


Annual Function: लड़कियां लड़कों से बेहतर

सीएम ने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश में सभी वर्गों के कल्याण के प्रति कृत संकल्प है और सभी को विकास के समुचित अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने छात्राओं से कहा कि आज के युग में लड़कियां लड़कों से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, इसलिए उन्हें आगे बढ़ने के लिए उपलब्ध अवसरों का समुचित लाभ उठाना चाहिए। सीएम ने कहा कि सरकार, प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश में ग्रामीण स्तर तक शिक्षा के ढांचे को सृदृढ़ किया जा रहा है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है