Expand

Jai Ram का ऐलानः साल में दो बार होंगी वार्षिक योजना बैठकें, सड़कों की कमजोर गुणवत्ता पर नपेंगे ठेकेदार, अधिकारी

Jai Ram का ऐलानः साल में दो बार होंगी वार्षिक योजना बैठकें, सड़कों की कमजोर गुणवत्ता पर नपेंगे ठेकेदार, अधिकारी

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विधायकों द्वारा दी गई प्राथमिकताओं की प्रगति की समीक्षा के लिए वार्षिक योजना बैठकें अब वर्ष में दो बार आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सुनिश्चित करेगी कि सभी विकासात्मक परियोजनाएं निश्चित समय सीमा के भीतर पूरी की जाए। इसके अलावा निर्माणाधीन परियोजनाओं की समय पर स्वीकृति प्रदान की जानी चाहिए। सीएम आज यहां मंडी, बिलासपुर तथा कुल्लू जिलों के विधायकों के साथ 2018-19 के बजट में उनकी प्राथमिकताओं को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़कों की कमजोर गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार ठेकेदारों तथा अधिकारियों के विरूद्ध सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी, क्योंकि सड़कों की मैटलिंग तथा टायरिंग कार्य में अनियमितताओं के संबंध में राज्य के लगभग सभी भागों से बड़ी संख्या में शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

विक्रमादित्य ने विकास कार्यों को तय समय में पूरा करवाने का किया आग्रह

शिमला ग्रामीण विधानसभा से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्होंने आज हुई विधायक प्राथमिकताओं की बैठक में उनके हलके में चल रहे विकास कार्यों को तय समय में पूरा करवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण हलके में पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं और इसे देखते हुए उन्होंने मांग की कि पर्यटन की दृष्टि से उनके हलके को विकसित किया जाए। करसोग विधानसभा क्षेत्र के विधायक हीरा लाल ने विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने तथा विभिन्न धार्मिक स्थानों में और अधिक सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह किया। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने बीबीएमबी परियोजना से सरपल्स भूमि वापस लेने तथा इसे अन्य कार्यालयों की स्थापना तथा आम जनमानस की सुविधा के लिए प्रयुक्त करने का मामला उठाया। नाचन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे विनोद कुमार ने निर्वाचन सभा क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों के विकास के लिए विशेष परियोजना लाने को कहा।

कुल्लू अस्पताल में चिकित्सकों के 18 रिक्त पदों को भरने की मांग

द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने निर्माणाधीन सिंचाई, जलापूर्ति तथा अन्य योजनाओं के शीघ्र निर्माण की मांग की, ताकि लोगों को लाभान्वित किया जा सके। कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने लाहौल-स्पिति, पांगी तथा आस-पास के क्षेत्रों से मरीजों के दबाव को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सकों के 18 रिक्त पदों को भरने का आग्रह किया। बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने जल विद्युत परियोजनाओं के कारण प्रभावित 69 परिवारों को रोज़गार प्रदान करने तथा 540 अन्य परिवारों के एक मुश्त स्थापन के लिए आग्रह किया। आनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल ने वर्षभर पर्यटन गतिविधियां सुनिश्चित बनाने के लिए श्रीखंड महादेव तक सड़क सुविधा अथवा रज्जू मार्ग विकसित करने के लिए आग्रह किया।

लाहुल-स्पीति में पर्यटन की अपार संभावनाएं

कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि लाहुल-स्पीति में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा है कि आज हुई विधायक प्राथमिकताओं की बैठक में इस मामले को उठाया है और इस ओर अहम कदम उठाने का आग्रह किया गया है। कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं लिखित दी हैं और मांग की है कि ढली बस अड्डे को जल्द चालू किया जाए। कुल्लू के विधायक सुंदर ठाकुर ने कहा कि उन्होंने सड़कों की मांगें बैठक में रखी हैं। उन्होंने कुल्लू नगर में सर्कुलर रोड बनाने की मांग की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है