Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

Training: पेखूबेला में दनादन बरसी गोलियां

Training: पेखूबेला में दनादन बरसी गोलियां

- Advertisement -

NCC Camp: ऊना। पेखूबेला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में आजकल दनादन गोलियां बरस रही है। इतना ही नहीं स्कूल परिसर पूरी तरह से छावनी में तबदील हो चुका है। चिंता न करें, यहां न तो सेना ने कोई कब्जा  किया है और न ही यहां कोई जंग हो रही है। बल्कि यहां पर चार जिलों के 468 कैडेट्स वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए पहुंचे हुए हैं। शिविर के दौरान युवाओं को अनुशासन और एकता के गुर सिखाए जा रहे हैं। विद्यालय में छठी हिमाचल प्रदेश स्वतंत्र एनसीसी कंपनी द्वारा दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में प्रदेश के चार जिलों के 468 के करीब कैडेट्स भाग ले रहे हैं।

NCC Camp: शिविर को लेकर एनसीसी कैडेट्स में खासे उत्साहित

पिछले सात दिन से चल रहे इस शिविर में एनसीसी अधिकारियों द्वारा कैडेट्स को ड्रिल, फायरिंग, परसनेलिटी डिवेलपमेंट और आत्मरक्षा सहित विभिन्न विषयों की जानकारी दी जा रही है। इस शिविर को लेकर एनसीसी कैडेट्स में भी खासे उत्साहित हैं। कैंप कमांडेंट हर्षदीप शर्मा की देखरेख में आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में कैडेट्स को अनुशासन और एकता के अलावा ड्रिल, फायरिंग, परस्नेलिटी डिवेलपमेंट, आत्मरक्षा और खेलों के साथ साथ समाज में फैली कुरीतियों बारे अवगत करवाया जा रहा है। शिविर के सातवें दिन कैडेट्स ने फायरिंग का जमकर अभ्यास किया।


कैडेट्स ने जाने रायफल के प्रकार

एनसीसी अधिकारियों ने कैडेट्स को रायफल के प्रकारों, रखरखाव, अच्छे शूटिंग की आवश्यकता बातों में मजबूत पकड़, दुरस्त ट्रिगर ऑपरेशन, फायरिंग पोजीशन के प्रकार में स्टेडिंग पोजीशन, नीलिंग, सिटिंग और लाइन पोजीशन के बारे में टिप्स दिए। कैडेट्स ने फायरिंग रेंज पर अनुशासन एवमं उत्साह का परिचय दिया। कैंप कमांडेट कर्नल हर्षदीप शर्मा ने बताया कि इस तरह के शिविर का मुख्य उद्देश्य बच्चों में अनुशासन और एकता के गुण पैदा करना है। वहीं बच्चों को समाजसेवा और समाज में फैली कुरीतियों बारे भी बताया जाता है।

शिकंजाः करोड़ों की ठगी करने वाले 27 तक Remand पर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है