Covid-19 Update

58,607
मामले (हिमाचल)
57,331
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

मंडी में धर्म के नाम पर घिनौना खेल, अब मंदिर और जमीन हथियाने के लिए करवाई युवक की पिटाई

मंडी में धर्म के नाम पर घिनौना खेल, अब मंदिर और जमीन हथियाने के लिए करवाई युवक की पिटाई

- Advertisement -

सुंदरनगर। मंडी जिला के सरकाघाट में देवता के नाम पर बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि सुंदरनगर (Sundernagar) भी ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। नगर परिषद सुंदरनगर के बनायक वार्ड में कुछ युवकों की टोली धर्म के नाम पर अपना हित साधने के लिए लोगों को निशाना बना रही है। यह टोली देवता का डर दिखाकर बकरे की बलि मांगती है और उनसे पैसे भी ऐंठती हैं। पैसा न देने पर ग्रामीणों को उकसा कर उनकी पिटाई करवाई जाती है।

पीड़ित तनुज शर्मा निवासी बनायक ने मामले को लेकर दो बार पुलिस में शिकायत (complaint) दर्ज करवाई है, लेकिन मामला दब कर रह गया। सरकाघाट मामले के बाद ये मामला फिर से गर्माया और पीड़ित ने अपना दुखड़ा सुनाया। तनुज ने बताया ये लोग क्वारी माता मंदिर और गुगा जंदपीर मंदिर में ऐसी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। उनके परिवार व रिश्तेदारों पर वे पहले भी जानलेवा हमले कर चुके हैं जिसकी पुलिस थाना सुंदरनगर में शिकायत दर्ज है। तनुज ने बताया ये लोग गुगा जदपीर मंदिर और जमीन जो कि सुकेत रियासत के समय से उनके पुरखे पुजारी व प्रबंधक के तौर पर तैनात हैं को भी कब्जाने की कोशिश में हैं। ये एक दर्जन से ज्यादा लोगों की टोली है, जो धार्मिक भावनाओं व उन्‍माद में मॉब लिंचिंग करवाकर उनकी हत्या की भी साजिश रच रही है।

पीड़ित का कहना है कि वह इसकी शिकायत महानिदेशक शिमला को कर सुरक्षा और कार्रवाई की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस संदर्भ में कोई कार्रवाई अभी तक अमल में नहीं लाई गई। तनुज ने सीएम और पुलिस से उच्च कार्रवाई व सुरक्षा की मांग की है। मामले को लेकर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह का कहना है इस सबंध में पहले भी शिकायत आई है और मामले की छानबीन जारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group … … 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है