Covid-19 Update

57,019
मामले (हिमाचल)
55,464
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,595,061
मामले (भारत)
96,228,754
मामले (दुनिया)

अब CRPF जवान ने पूछा, हमारे साथ भेदभाव क्यों

अब CRPF  जवान ने पूछा, हमारे साथ भेदभाव क्यों

- Advertisement -

नई दिल्ली। कुछ दिनों पूर्व बीएसएफ के जवान तेज बहादुर के सोशल मीडिया में वीडियो आया था इसके बाद अब सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह का वीडियो वायरल हुआ है।

  • इस वीडियो इसमें जवान ने पीएम से आग्रह किया है कि पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों को भी वे सारी सुविधाएं मिलनी चाहिए, जो सेना के जवानों को मिलती हैं।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो 16 अक्टूबर 2016 का है। इस में जवान का कहना है कि जब इनके जवान सरहद पर गोली खाते है देश के भीतर आंतकवादियों और माओवादियों से लड़ते हैं तो फिर सुविधाओं के मामले में उनके साथ भेदभाव क्यों किया जाता है। जाहिर है कि 2004 के बाद से पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानों को पेंशन नहीं दी जाती और न ही आतंकवादी कार्रवाई में मरने के बाद शहीद का दर्जा दिया जाता है।   

  • जवान के वीडियो में कहा है कि देश के पीएम मोदी तक एक संदेश पहुंचाना चाहता हूं। हम लोग सीआरपीएफ वाले इस देश में कौन-सी ड्यूटी है, जो नहीं करते। लोकसभा चुनाव से लेकर पंचायत चुनाव तक और मंदिर से लेकर मस्जिद तक ड्यूटी करते हैं।
  • भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों को मिलने वाली सुविधाओं में इतना अंतर है कि आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। हमारे दुख को समझने वाला कोई नहीं है।

सेना को पेंशन मिलती है, हमारी पेंशन भी बंद है।  20 साल बाद नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे। एक्स सर्विस मैन का कोटा, कैंटीन और मेडिकल की सुविधा भी नहीं है। सेना को मिल रही सुविधाओं से हमें ऐतराज नहीं है, उन्हें मिलनी चाहिए। लेकिन हमारे साथ भेदभाव क्यों। सीआरपीएफ के जवान के आरोपों पर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर बोले कि सभी के साथ एक जैसा व्यवहार होना चाहिए चाहे आर्मी हो या अर्धसैनिक बल इस मामले को भी देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी हमें कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है लेकिन मामला सामने आया है तो इसको सरकार जरुर देखेगी।  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है