Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

श्रीलंका से छिनेगी एशिया कप 2022 की मेजबानी, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दिया अल्टीमेटम

आर्थिक संकट के चलते हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच टूर्नामेंट करवाना बना चुनौती

श्रीलंका से छिनेगी एशिया कप 2022 की मेजबानी, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दिया अल्टीमेटम

- Advertisement -

श्रीलंका (Sri Lanka) की आर्थिक स्थिति किसी से छिपी नहीं है। श्रीलंका का सरकारी ख्जाना लगभग खत्म होने की कगार पर है। ऐसी स्थिति में श्रीलंका को एक और झटका लग सकता है। श्रीलंका के पास एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) की मेजबानी है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने श्रीलंका को कुछ ही समय पहले मेजबानी सौंपी थी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होनी हैए लेकिन श्रीलंका में इस समय आर्थिक संकट (Economic Crisis) है, जिसके कारण श्रीलंका से मेजबानी छिन सकती है। हालांकिए एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से श्रीलंका को एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए अल्टीमेटम मिल चुका है।

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2022 में मुंबई की लगातार छठी हार, लखनऊ की चौथी जीत

पूर्व क्रिकेटर भी कर रहे सरकार विरोध

श्रीलंका को यह पुष्टि करने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया है कि क्या वे आर्थिक संकट के बीच द्वीप राष्ट्र में एशिया कप 2022 की मेजबानी कर पाएंगे या नहीं, जिसके कारण देश भर में व्यापक विरोध -प्रदर्शन हो रहे हैं। श्रीलंका बढ़ती महंगाई (Dearness) और विदेशी मुद्रा भंडार घटने के कारण आवश्यक वस्तुओं और ईंधन की भारी कमी से जूझ रहा है। अर्जुन रणतुंगा और सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) समेत कई पूर्व क्रिकेटर सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। एशियन क्रिकेट काउंसिल के एक करीबी सूत्र ने बताया कि एसीसी के अधिकारी लगातार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) के सदस्यों के संपर्क में हैंए जो अब भी एशिया कप की मेजबानी को लेकर आशान्वित हैं।

यह भी पढ़ें:श्रीलंका में आर्थिक संकट, अचानक भूख हड़ताल पर बैठ गया क्रिकेटर, यह है बड़ी वजह

एशिया कप की मेजबानी के लिए संदेह

सूत्र ने कहा कि अभी यह कहना मुश्किल होगा कि वे एशिया कप की मेजबानी कर सकते हैं या नहीं। मैं जो जानता हूं वह यह है कि वे इस मुद्दे को लेकर आशान्वित और बहुत सकारात्मक हैं। इस पर फैसला लेने के लिए अभी भी समय है] लेकिन साथ ही प्रोटोकॉल (Protocol) के अनुसार उन्हें उसी पर निर्णय लेने की समय सीमा दी गई है। सूत्र ने कहा कि श्रीलंका को अंतिम फैसला लेने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया है। एशियाई क्रिकेट परिषद टी20 प्रारूप में होने वाले इस बार के एशिया कप को श्रीलंका से बाहर ले जाने की योजना तैयार करेगी, यदि श्रीलंका क्रिकेट यानी एसएलसी प्रीमियर टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम नहीं है। श्रीलंका को एशिया कप के 2020 संस्करण की मेजबानी करनी थी] लेकिन कोरोना (Corona) के कारण उस टूर्नामेंट को दो बार स्थगित कर दिया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है