×

UP में मनचलों की खैर नहीं, बनने लगे Anti-Romeo-Squad

UP में मनचलों की खैर नहीं, बनने लगे Anti-Romeo-Squad

- Advertisement -

anti romeo squad protect girl uttar pradesh- लखनऊ। यूपी में बीजेपी के चुनावी वादे अब पूरे होने लगे हैं। जाहिर है कि बीजेपी ने चुनाव के समय यूपी की जनता से वादा किया था कि वे सता में आते ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी ठोस कदम उठाएंगे। वादे के मुताबिक यूपी में सता में आते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के हर शहर में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का आदेश जारी कर दिया है। बीजेपी का कहना है कि राज्य में जितनी भी सरकारें आईं लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उदासीन रही हैं।


anti romeo squad protect girl uttar pradesh-लड़कियों के कॉलेज के बाहर खड़े आशिकों पर कार्रवाई

बीजेपी नेताओं ने चुनावों के दौरान भी कहा था कि राज्य में मनचलों के चलते लड़कियों को कॉलेज आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है। लेकिन हमारी सरकार के आते ही हम इस अहम मुददे पर भी काम करेंगे। इसी के चलते वर्तमान सरकार ने राज्य में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने में पहला कदम उठा लिया है। वहीं राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद, यूपी पुलिस भी सतर्क हो गई है और कई शहरों में पुलिस ने लड़कियों के कॉलेज के बाहर खड़े आशिकों पर कार्रवाई आरंभ भी कर दी।  कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया और कुछ से पूछताछ की गई और फिर उन्हें छोड़ दिया गया। संसद में भी बयान देते हुए सीएम  और सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जल्द ही राज्य में ऐसे कदम उठाए जाएंगे, जिससे महिलाओं की सुरक्षा पर लगा प्रश्नचिह्न समाप्त हो सके।

आखिरी भाषण में योगी ने कर दिए इरादे जाहिर

संसद में अपने आखिरी भाषण में भी योगी ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। योगी ने सदन के सामने कहा कि यूपी में अब बहुत सी चीजें जल्द ही बंद होने वाली हैं। योगी के इस बयान से अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में आखिर क्या बंद होने वाला है। योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को अपना चुनावी मुद्दा बनाया था। हर मंच से वह महिला सुरक्षा की बात करते रहे थे। संकल्प पत्र में बीजेपी ने महिलाओं को छेड़खानी से बचाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाने का वादा किया था।

अवैध बूचड़खानों पर भी कार्रवाई शुरू

राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही कई शहरों में चल अवैध बूचड़खानों पर स्थानीय प्रशासन ने अपने आप ही कार्रवाई आरंभ कर दी है। कई अवैध बूचड़खानों को सील कर दिया गया है। यह बूचड़खाने अवैध तरीके से अब तक चल रहे थे। वाराणसी से लेकर लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद और मेरठ जैसे तमाम शहरों में अवैध बूचड़खानों पर प्रशासन का डंडा चल गया है।

राम मंदिर विवाद: 2018 में कानून बना कर करेंगे मंदिर निर्माण

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है