Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

अनुपम खेर ने सीएम जयराम से की भेंट, फिल्म नीति-2019 पर क्या बोले; यहां जाने

अनुपम खेर ने फिल्म नीति बनाने में राज्य सरकार के प्रयासों को सराहा

अनुपम खेर ने सीएम जयराम से की भेंट, फिल्म नीति-2019 पर क्या बोले; यहां जाने

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश को फिल्मों की शूटिंग के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य और मनोरम स्थलों से नवाजा है। यह बात सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने शुक्रवार को यहां प्रसिद्ध फिल्म स्टार अनुपम खेर (Anupam Kher) से भेंट के दौरान कही। सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश ने भारतीय सिनेमा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रदेश के मन लुभावन स्थलों ने प्रदेश में प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्मों के चित्रांकन के लिए आकर्षित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनेक लोकप्रिय दर्शनीय, सांस्कृतिक, विरासत और आध्यात्मिक स्थल हैं, जिनकी सम्भावनाएं तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने दोस्तों के साथ की रिज की सैर, डीएवी स्कूल भी गए

जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) को फिल्म निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण गंतव्य के रूप में विकसित करने और राज्य की संस्कृति, इतिहास, विरासत और गौरवशाली परंपराओं का प्रचार करने के लिए राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश फिल्म नीति-2019 (Film Policy-2019) बनाई है। उन्होंने कहा कि इस नीति का उद्देश्य राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करना, फिल्म उद्योगों के माध्यम से अतिरिक्त पूंजी निवेश आकर्षित करना और हिमाचल प्रदेश को प्रत्येक मौसम के अनुरूप फिल्मों की शूटिंग के लिए विकसित करना है।


 

 

अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म नीति बनाने में राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इस प्रदेश से संबंध रखते हैं, इसलिए वह हिमाचल प्रदेश को फिल्म शूटिंग (film Shooting) के लिए सर्वश्रेष्ठ गंतव्य के रूप में प्रोत्साहित करने की हर संभव कोशिश करेंगे। उन्होंने जयराम ठाकुर के साथ अपने बचपन के अनुभव और शिमला की अपनी पुरानी यादें भी सांझा कीं। इस अवसर पर सीएम की पत्नी डॉ. साधना ठाकुर, अनुपम खेर की मां दुलारी खेर, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन भी उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है