Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

Anurag की मांगः Nangal Dam स्टेशन से चलने वाली सभी Trains ऊना और अंब से चलें

Anurag की मांगः Nangal Dam स्टेशन से चलने वाली सभी Trains ऊना और अंब से चलें

- Advertisement -

नई दिल्ली। हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र के रेल मामलों को उठाया। सांसद अनुराग ने उत्तर रेलवे को जीएम को एक मांग पत्र भी सौंपा। उन्होंने जिला ऊना की रेल मांगों को प्रमुखता से हल करने की मांग की।  अनुराग ने मांग उठाई कि नंगल डैम स्टेशन से चलने वाली सभी रेल गाड़ियों को रेल विभाग ऊना व अंब से चलाएं, ताकि हिमाचल के यात्रियों को बेहतर रेल सफर का लाभ मिल सके। उन्होंने नंगल डैम टू कोलकाता साप्ताहिक एक्सप्रेस, चंडीगढ़ टू जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस,  अंबाला पैसेंजर व सहारनपुर पैसेंजर के विस्तार का मामला उठाया है। इसके अलावा उन्होंने जिला ऊना में वाशिंग लाइन की सुविधा तुरंत स्थापित करने की मांग उठाई, ताकि रेलगाड़ियों को वापस नंगल न जाना पड़े। उन्होंने ततकालीन रेलवे मंत्री द्वारा घोषित बसाल में बनने वाले डेरा बाबा रुद्रानंद आश्रम रेलवे स्टेशन का मामला पुन: उठाया। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऊना से वृंदावन के बीच नई रेल गाड़ी का संचालन शुरू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस रेलवे स्टेशन को बनाने के निर्देश दिए और इस पर तत्काल कार्रवाई हो।

  • संसदीय क्षेत्र के रेल मामलों को लेकर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक से की मुलाकात

अनुराग ने कहा कि अंब-अंदौरा स्टेशन पर दूसरे प्लेटफार्म का काम चल रहा है, इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए पैदल पुल बनाना चाहिए, ताकि यात्रियों को किसी दिक्कत का सामना न करना पडे़। उन्होंने अंब अंदौरा और ऊना के बीच विद्युतीकरण का काम जल्द से जल्द पूरा करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि 2015 में  ऊना को आदर्श रेलवे स्टेशन घोषित हुआ था। इसके कुछ कार्य अभी भी अधूरे हैं, इनको तुरंत पूर्ण किया जाना चाहिए।  महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ  ने सांसद अनुराग ठाकुर को आश्वासन दिया की सभी मांगों पर सकारात्मक पहल कर जल्द से जल्द उन्हें पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।
मस्जिद के पास बने पुल
अनुराग ठाकुर ने कहा कि अंब अंदौरा स्टेशन के पास मस्जिद को जाती हुई सड़क रेल लाइन को भेदती है। इससे मस्जिद में जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अत: एक पुल बनाया जाए, ताकि लोग बिना दिक्कत आ जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है