Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

अनुराग बोले, कांगड़ा एयरपोर्ट और सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर जल्द होगी बड़ी घोषणा

अनुराग बोले, कांगड़ा एयरपोर्ट और सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर जल्द होगी बड़ी घोषणा

- Advertisement -

कांगड़ा। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur)ने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर जल्द ही एक बड़ी घोषणा की जाएगी। सेंट्रल यूनिवर्सिटी को मॉडल बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, 20 दिन के अंदर एजेंसी अपनी रिपोर्ट सौंप देगी 350 से 400 करोड़ रुपए सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि उस पर काम शुरू हो सके। कांगड़ा एयरपोर्ट (Airport) पर मीडिया से बातचीत के दौरान अनुराग ने कहा कि उनके प्रयास हैं कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर बड़े जहाज उतरें। जिसके चलते कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर जल्द बड़ा ऐलान होगा। उन्हें केंद्र सरकार ने जो भी जिम्मेदारी सौंपी है उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा तथा धर्मशाला एयरपोर्ट के लिए बड़ी खुशखबरी जल्द ही देंगे।


यह भी पढ़ें :-जयराम की दो टूक – आउटसोर्स कर्मियों को नियमित करने का कोई इरादा नहीं


नवंबर माह में होने वाली इन्वेस्टर मीट को लेकर अनुराग ने कहा कि यहां निवेश करने वाले निवेशकों को फुल पैकेज मिलेगा। हिमाचल में इन्वेस्टर मीट के लिए निवेशकों के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं नवंबर में इन्वेस्टर मीट के लिए देश और विदेश से उद्योगपति आएंगे जिससे हिमाचल विकास के लिए नई राहें खुलेंगी नवंबर महीने में इन्वेस्टर मीट के दौरान देश और विदेश से उद्योगपति आएंगे जिससे हिमाचल में विकास को और बढ़ावा मिलेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के सचिव और अध्यक्ष रहते उन्होंने जो फ्रीडम सीरिज शुरू की थी, उसके तहत धर्मशाला स्टेडियम में पहला टी-20 मैच 15 सितंबर को होगा। वहीं वन डे मैच अगले साल मार्च में होगा। इसके अलावा प्रयास यह है कि और भी कई मैच धर्मशाला में हों। जिससे धर्मशाला पर्यटन स्थल को बढ़ावा मिले। जिसके साथ लोगों को रोजगार के अवसर पैदा हों। अनुराग ने कहा कि केंद्र सरकार ने 14 वे वित्त आयोग में 13वे वित्त आयोग के मुकाबले ज्यादा पैसा हिमाचल सरकार को दिया है। 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट भी भविष्य में आने वाली है। हिमाचल को पीएम नरेंद्र मोदी ने सदा अपना दूसरा घर माना है और पिछले 5 साल में आर्थिक सहायता की है चाहे सरकार कांग्रेस की थी या बीजेपी की। बाढ़ से हाल ही के नुकसान की रिपोर्ट केंद्र सरकार को जब भी हिमाचल सरकार सौंपेगी उसकी उचित सहायता केंद्र सरकार द्वारा दी जाएगी।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है