Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,478,419
मामले (भारत)
229,382,253
मामले (दुनिया)

अनुराग की दो टूकः पर्य़टन को बढ़ावा देना है तो  Airport का विस्तार करना ही होगा

अनुराग की दो टूकः पर्य़टन को बढ़ावा देना है तो  Airport का विस्तार करना ही होगा

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में हवाई सेवा के विस्तार और खास कर गगल हवाई अड्डे ( Gaggal Airport)के विस्तारीकरण के बारे में  केंद्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर ( Union State Finance Minister Anurag Thakur)ने माना कि प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई सेवाओं का  विस्तार जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा फ्लाइट गग्गल एयरपोर्ट पर आती है इसलिए गग्गल एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए प्रयास होने चाहिए । उन्होंने कहा कि विस्तारीकरण के मुददे को लेकर 15वें वित आयोग चेयरमैन से भी व्यक्तिगत रूप से मांग की गई है।

यह भी पढ़ें:  हवाई अड्डे के विस्तारीकरण में शामलात वालों को भी मिलेगा मुआवजा

केन्द्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर दौरे के दूसरे दिन बारी पंचायत में बेटी बचाओ बेटी पढाओ कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर अनुराग ठाकुर को पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा शाल टोपी और स्मृति चिन्ह देकर भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी जिलाअध्यक्ष बलदेव शर्मा, जिला परिषद चेयरमैन राकेश ठाकुर, एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा मौजूद रहे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में आय को बढ़ाना बड़ी चुनौती बना हुआ है और इसके लिए सरकार को प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने हिमाचल सरकार को विशेष राज्य का दर्जा वापस कर पूरा सहयोग किया है।

वहीं केन्द्र की मदद के बावजूद हमीरपुर की रेल लाइन योजना पर प्रदेश सरकार द्वारा हाथ पीछे खींचने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के हर जिला के लिए बराबर बजट मुहैया करवाया जा रहा है और उम्मीद जताई कि भविष्य में सरकार हमीरपुर रेल प्रोजेक्ट के लिए अपने हिस्सा के अनुपात विचार कर बजट मुहैया करवाएगी ताकि रेल लाइन का विस्तार हो सके।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है