Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

अनुराग बोले- Modi Govt ने किया सत्ता के गलियारों में दलालों और बिचौलियों का सफाया

बीजेपी की सबसे बड़ी उपलब्धि सुशासनयुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार

अनुराग बोले- Modi Govt ने किया सत्ता के गलियारों में दलालों और बिचौलियों का सफाया

- Advertisement -

धर्मशाला। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of State for Finance and Corporate Affairs Anurag Thakur) ने हिमाचल बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति (Himachal BJP State Working Committee) के अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी की सबसे बड़ी उपलब्धि सुशासनयुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है। पहले दिल्ली से लेकर शिमला के सत्ता गलियारों में जिन दलालों-बिचौलियों की तूती बोलती थी, उनका सफाया करने का काम मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने पार्टी के हर कार्यकर्ता व पदाधिकारी से आह्वान किया कि सरकार की इन उपलब्धियों को जनता के बीच ज़्यादा से ज्यादा पहुंचाने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।


यह भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर बोले, ‘ कांग्रेस परिवारवाद के कारण 400 से 40 सीट पर पहुंची, राहुल गांधी नौसिखिए’


अनुराग ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए रिफॉर्म्स से देश के आर्थिक महाशक्ति बनने का द्वार खुलने की बात कही व कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार (Modi Govt) की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने की अपील भी की। अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने व सवा सौ करोड़ देशवासियों का भविष्य संवारने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने व देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार ने वर्ष 1991 से भी ज़्यादा रिफॉर्म्स किए हैं। कोल, मिनरल, पॉवर, रक्षा क्षेत्र, सिविल एविएशन, सोशल इन्फ्रा प्रोजेक्ट, स्पेस और एटॉमिक एनर्जी (Atomic Energy) के उन सभी क्षेत्रों में ऐसे बड़े रिफॉर्म्स किए हैं, जो भविष्य में सशक्त, समर्थ व समृद्ध भारत की इबारत लिखेंगे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने इस बार के बजट में विकास के नए अवसरों को बढ़ाने, हमारे युवाओं के लिए नई ओपनिंग, मानव संसाधनों के लिए एक नया उच्च स्तर, बुनियादी ढांचे के लिए नए क्षेत्रों को विकसित करने, प्रौद्योगिकी की ओर चलने और इस बजट में नए सुधार लाने के दृष्टिकोण की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें: Vote डालने के बाद अनुराग ठाकुर बोले: Himachal को कभी बजट का नहीं करना पड़ता इंतजार

सरकार ने लगभग 35 फीसदी का खर्च बढ़ा दिया है। सड़कों में 1,18,000 करोड़ रुपये, रेलवे के लिए 1,10,000 करोड़ रुपये, पानी के जल जीवन मिशन के लिए 50,110 करोड़ रुपये, स्वास्थ्य के लिए 2,23,000 करोड़ रुपये वह भी 137 प्रतिशत वृद्धि के साथ, मजदूरों के मनरेगा के लिए 73,000 करोड रुपये, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में 65,000 करोड़ रुपये, ऑटोमोबाइल (Automobile) क्षेत्र को बल देने के लिए 20,000 बसें खरीदने का प्रावधान किया गया है, जिससे गरीब आदमी को अच्छी बसों में सफर करने का लाभ मिले, मेट्रो ट्रेन को दोगुना करने की बात की गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है