Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,543,659
मामले (भारत)
94,312,257
मामले (दुनिया)

सुन लें Shahpur वाले… देहरा व धर्मशाला में ही बनेगी CU

सुन लें Shahpur वाले… देहरा व धर्मशाला में ही बनेगी CU

- Advertisement -

Center University : शाहपुर। सीयू का सपना संजोए बैठे शाहपुरवासी ध्यान से सुन लें। सीयू देहरा व धर्मशाला में ही बनेगी। वीरवार को सीयू के आजाद छत्र संगठन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने शाहपुर पहुंचे सांसद ने यह बात कही है। स्थानीय बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं के स्वागत करने के बाद जब अनुराग ठाकुर विश्राम गृह में रुके तो व्यापार मंडल शाहपुर के प्रधान योगिन्द्र पाल महाजन ने सांसद से सीयू के कुछ भाग को शाहपुर में ही रखने के लिए भारत सरकार से बात करने का आग्रह किया, जिस पर सांसद ने साफ कह डाला कि सीयू तो देहरा व धर्मशाला में ही बनेगी।

सांसद ने व्यापार मंडल शाहपुर का आग्रह ठुकराया

व्यापार मंडल के आग्रह और ठाकुर की दो टूक से वहां मौजूद भाजपाई खामोश रहे, जिसे देहरा के लिए उनका मूक समर्थन समझा जा रहा है। बताते हैं कि स्थानीय बीजेपी विधायक भी इसलिए विश्राम गृह नहीं पहुंची, क्योंकि उन्हें पता था कि सीयू का मुद्दा उठता तो उन्हें कुछ कहना मुश्किल हो जाता। इसलिए वह सीधी कार्यक्रम स्थल पर ही पहुंची, परन्तु सांसद वहां भी उनकी मौजूदगी में सब कुछ कह गए। सांसद की बात और भाजपाइयों की खामोशी से आहत योगिन्द्र महाजन का कहना है कि सीयू के लिए पहला हक शाहपुर का ही बनता है, परन्तु सत्ता और विपक्ष की चुप्पी से शाहपुर का यह हक छिनता जा रहा है। 

मंच से बोले अनुराग, अगले वर्ष से देहरा में शुरू होंगी सीयू की कक्षाएं

कार्यक्रम में सांसद अनुराग ठाकुर ने बीजेपी विधायक सरवीन चौधरी की मौजूदगी में कहा कि केद्रीय विश्वविद्यालय देहरा में ही खुलेगी, जिस पर विधायक और भाजपाइयों की खामोशी लोगों को अखरने लगी है। वीरवार को अनुराग ठाकुर सीयू के आजाद छत्र संगठन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने शाहपुर आए थे, जहां सरवीन चौधरी व नूरपुर बीजेपी के नेता रणवीर सिंह निक्का भी मौजूद थे। उन्होंने वहीं मंच से अगले वर्ष सीयू की कक्षाएं देहरा में शुरू होने की बात की।  सूत्रों का कहना है कि सीयू मसले पर सांसद के विरोध की योजना भी थी, परन्तु एन वक्त पर कोई सामने नहीं आया। सीयू को यहीं स्थापित करने के लिए गठित दो संघर्ष समितियों का भी कोई सदस्य नहीं दिखा। गौरतलब है कि एक संघर्ष समिति में बीजेपी के लोग हैं, जो सांसद को नाराज नहीं करना चाहते थे तो दूसरी समिति मेजर विजय सिंह मानकोटिया समर्थित है जो इस कारण सामने नहीं आई कि कहीं मानकोटिया के बदले-बदले राजनीतिक सुरों पर कोई प्रभाव न पड़ जाए । 

विधायक का चेहरा हुआ बेनकाबः पठानिया

वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने कहा कि विधायक की उपस्थिति में सांसद अनुराग ठाकुर सीयू को लेकर शाहपुर विरोधी बयान देकर चले गए और विधायक चुप रहीं जो यह स्पष्ट कर गया है कि बीजेपी और इसका विधायक शाहपुर के हितैषी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सीयू का एक कैंपस शाहपुर में ही रहे, इसके लिए वह आखिरी क्षण तक संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि शाहपुर के असंख्य लोगों ने सीयू के लिए भूमि दी है और अब सांसद यहां यह कह कर चले गए कि सीयू यहां नहीं रहेगी, दुर्भाग्यपूर्ण है।

अनुराग बोले, शिक्षा मंत्री से उठाएंगे CSIR-UGC NET विज्ञान केंद्र का मुद्दा

शाहपुर। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2009 से राजनीतिक पचड़े में फंसे सीयू के मुद्दे की वजह से छात्रों को जो संघर्ष करना पड़ रहा है, इसके लिए वह दुःखी हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वो आने वाले वर्ष में जल्द ही सीयू हिमाचल का निर्माण कार्य शुरू करवा देंगे। वहीं, छात्रों की तरफ से सौंपे गए ज्ञापन पत्र पर उन्होंने कहा कि वो शिक्षा मंत्री से बात करेंगे और कोशिश करेंगे की हिमाचल को जल्द ही CSIR-UGC NET का विज्ञान केंद्र मिल जाए, ताकि यहां के विद्यार्थियों को प्रदेश से बाहर न जाना पड़े।

कृतिका से बोले, कोई ऐसा गीत गाओ की झूम उठें सरवीण
सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन को व्यंगात्मक तरीके से  खत्म करते हुए कृतिका से कोई ऐसा गीत गाने को कहा की सरवीन भी झूम उठें। इस तरह से संकल्प कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। शाहपुर की विधानसभा सदस्य  सरवीण चौधरी की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम को संचालक नितीश अरोड़ा व उनकी टीम ने आयोजित किया। इस मौके पर नूरपुर से बीजेपी महासचिव ठाकुर रणवीर सिंह निक्का और पालमपुर से बीजेपी के मंडल अध्यक्ष संजीव सोनी भी मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें  : Cabinet बैठक कल, मेडिकल University को मिल सकती है मंजूरी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है