×

अनुराग ठाकुर ने बताया- केंद्र से #Himachal को सितंबर माह के 952 करोड़ जारी किए गए

अनुराग ठाकुर ने बताया- केंद्र से #Himachal को सितंबर माह के 952 करोड़ जारी किए गए

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Thakur) ने सितंबर महीने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग की सिफ़ारिशों के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लिए पोस्ट डेवेल्यूशन रेवेन्यू डेफिसिट ग्रांट की 952 करोड़ 58 लाख 33 हज़ार की राशि जारी कर दिए जाने की जानकारी दी है। अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सभी राज्यों से साथ बेहतरीन समन्वय के साथ हर चुनौती से निपटते हुए जनकल्याण के प्रति समर्पित है। सितंबर महीने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग की सिफ़ारिशों के अंतर्गत 13 राज्यों को पोस्ट डेवेल्यूशन रेवेन्यू डेफिसिट ग्रांट की 6157 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है।’


कोरोना काल में भी लोकहित के कार्यों में जुटी हुई है सरकार

उन्होंने आगे बताया कि हिमाचल प्रदेश के लिए कुल 952 करोड़ 58 लाख 33 हज़ार की राशि इस योजना के अंतर्गत सितम्बर माह के लिए जारी की गई है। यह हिमाचल में विकास कार्यों को जारी रखने व कोरोना आपदा से निपटने के लिए सहायक होगी। इसके लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन का आभार प्रकट करता हूं। आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और इस इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जल शक्ति विभाग के प्रमुख सचिव सहित इन अधिकारियों के खिलाफ जमानती वारंट जारी

उन्होंने कहा कि हमारा देश भी इस से अछूता नहीं है जिसे देखते हुए देश की मोदी सरकार अपने नागरिकों को स्वस्थ व सुरक्षित बनाए रखने के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है। कोरोना आपदा के संकट को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने नेतृत्व में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज का गठन किया गया है जिसके अंतर्गत ग़रीबों,मज़दूरों ,किसानों ,विधवाओं व दिव्यांगजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। पूरे देश में अब तक 42 करोड़ से भी ज़्यादा लोगों को 68,820 करोड़ रुपए से ज़्यादा की आर्थिक सहायता दी गई है।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है