×

नेहरू पर अनुराग की टिप्पणी के बाद अधीर बोले- बीच में हिमाचल का छोकरा कहां से आ गए, ये गधे..

अनुराग ठाकुर बोले- सच्चाई यह है कि विपक्ष की नीयत खराब है

नेहरू पर अनुराग की टिप्पणी के बाद अधीर बोले- बीच में हिमाचल का छोकरा कहां से आ गए, ये गधे..

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा में पीएम केअर्स फंड के मसले पर शुक्रवार को बड़ा हंगामा हो गया। सबसे पहले इस मसले पर चर्चा करते हुए केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) पीएम केअर्स फंड का हिसाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांधी परिवार का जिक्र किया और उन नामों को उजागर करने की धमकी दी, जिन्हें पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से लाभ मिला। जिसके बाद विपक्ष के सांसदों ने उनके इस बयान का विरोध करना शुरू कर दिया। जिसके बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने आरोप लगाया कि लोकसभा अध्यक्ष बीजेपी सदस्यों का बचाव कर रहे हैं।


हिमाचल का छोकरा कहां से आ गए, ये गधे कहां से आ गए…

इस बीच, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि हमने एक भी असंसदीय, असंवैधानिक बात नहीं की है। लेकिन इन्होंने (ठाकुर) सारा माहौल खराब कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि हमने पीएम केयर्स फंड की बात करते हुए कभी प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के लिये कुछ गलत नहीं कहा। इस दौरान अधीर रंजन ने अनुराग ठाकुर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें तीन दिन का नेता करार दे दिया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि तीन दिन का नेता इस तरह बोलेगा,बर्दाश्त नहीं।

अधीर रंजन चौधरी ने वित्त अनुराग ठाकुर की पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर टिप्पणी के बाद शुक्रवार को लोकसभा में कहा, ‘हम सब उनकी (वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण) बात बड़े ध्यान से सुन रहे थे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘बीच में वो कहां के, हिमाचल का छोकरा कहां से आ गए, ये गधे कहां से आ गए।’ वहीं, अधीर के इस बाईं के बाद लोकसभा में हंगामा और बढ़ गया। इसके बाद लोकसभा को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ गया।

यह भी पढ़ें: #Kangana को ‘रुदाली’ बुलाने पर उर्मिला बोलीं- मुझे माफी मांगने में कोई झिझक नहीं है

इसके बाद में 5 बजे जब सदन की कार्रवाई फिर शुरू हुई तो विपक्षी सांसदों ने अनुराग ठाकुर से माफी मांगने की मांग की और इसपर अड़े रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा कि सदन में जब मंत्री एक नया विधेयक लेकर आए और उसमें कोई आपत्ति हो तो हम इंट्रोडक्शन का विरोध कर सकते हैं। टैक्सेशन बिल में 2-3 कठिनाई हैं, जो हमने बताई। अनुराग ठाकुर ने जवाब देने की बजाय राजनीतिक भाषण दिया। नेहरू जी, सोनिया गांधी जी का ज़िक्र करके सदन में शोर मचाया। अनुराग ठाकुर ने जो आरोप लगाए, जिस कठोर भाषा में बात की। इसपर विपक्ष ने कहा कि माफी मांगो। इसके बाद 2 बार हाउस स्थगित हो गया है, परन्तु वो माफी नहीं मांग रहे। वहीं, विपक्ष पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि सच्चाई यह है कि विपक्ष की नीयत खराब है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है