Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

Corona शोर के बीच Himachal में APLपरिवारों को भी दो माह का राशन कोटा एक साथ

Corona शोर के बीच Himachal में APLपरिवारों को भी दो माह का राशन कोटा एक साथ

- Advertisement -

धर्मशाला। कोरोना वायरस (Coronavirus)के शोर के बीच अब एपीएल परिवारों (APL families)को भी दो माह का राशन कोटा (Two-month ration quota)एक साथ मिलेगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने खाद्य एवं आपूर्ति निगम को गोदामों से पहली अप्रैल के बाद राशन कोटे की सप्लाई भेजने के निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के बाद अप्रैल में एक साथ सभी साढ़े 18 लाख उपभोक्ताओं को दो माह के राशन कोटे का राशन भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। यानी अब एनएफएसए के अलावा सभी अंत्योदय, बीपीएल (BPL)और एपीएल परिवारों को दो माह का राशन एक साथ मिलेगा।

सरकारी डिपो में उपभोक्ताओं की भीड़ ना लगे, इसके लिए राशन कार्ड की कैटेगिरी के अनुसार राशन वितरण का रोस्टर तैयार किया जा रहा है। इसमें अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को सबसे पहले कोटा आवंटित किया जाएगा। उसके बाद एनएफएसए,बीपीएल और अंत में एपीएल राशन कार्ड धारक को राशन दिया जाएगा।

प्रदेश में साढे़ 18 लाख राशन कार्ड धारक हैं, जिसमें एपीएल कैटेगिरी के साढे़ 11 लाख उपभोक्ता हैं। बीपीएल में पौने तीन लाख और अंत्योदय, एनएफएसए के लगभग चार लाख उपभोक्ता हैं। खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र धीमान ने कहा कि अप्रैल.मई माह का कोटा एक साथ वितरित किया जाएगा।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है