Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

शिमला में इस दिन होगा सेब उत्सव, यह होंगे आकर्षण का केंद्र

शिमला में इस दिन होगा सेब उत्सव, यह होंगे आकर्षण का केंद्र

- Advertisement -

शिमला। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचली सेब को पहचान दिलाने और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आगामी 27 व 28 सितंबर को शिमला में दो दिवसीय सेब उत्सव (Apple Festival) आयोजित किया जाएगा, जिसमें जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। यह जानकारी बुधवार को डीसी शिमला (DC Shimla) अमित कश्यप ने दी। अमित कश्यप ने बताया कि यह उत्सव पर्यटन विभाग तथा अन्य विभागों के संयुक्त प्रयासों से आयोजित किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: नादौन कॉलेज में गरजी एसएफआई, देहरी में एचपीयू से मांगा लिखित जवाब


उत्सव का आयोजन गेयटी थियेटर के प्राचीन गौथिक हॉल तथा नवीन मल्टी पर्पज़ हॉल में आयोजित किया जाएगा। सेबों की विभिन्न किस्में और इनसे बने उत्पाद मेले का आकर्षक होंगे। सेब उत्सव में जहां बड़ी संख्या में उत्पादकों को अपने उत्पाद प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा, वहीं उपभोगताओं द्वारा परस्पर संवाद से प्राप्त प्रतिक्रियाएं उत्पादक को और अधिक बेहतर क्रियान्वयन के लिए सक्षम प्रोत्साहित करेंगे।


उत्सव में यह होंगे आकर्षण का केंद्र

समारोह के दौरान पर्यटन उद्योग से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं द्वारा पेंटिंग कॉम्पीटिशन, क्विज़ कॉम्पीटिशन, सेब के बागीचों में परिच्यात्मक यात्राओं का आयोजन, युवाओं के लिए फोटोग्राफी कॉर्नर, ऐप्पल क्वीन प्रतियोगिता तथा पर्यटन कार्य खुशहाल भविष्य पर आधारित प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि धरोहर यात्राओं को आयोजित कर पर्यटक व स्थानीय लोगों को शिमला नगर व इसके आसपास धरोहर भवनों की जानकारी प्रदान की जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पेंटिंग प्रतियोगिताएं आयोजित भी की जाएंगी। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा फ्रूट स्टॉल आयोजित कर हिमाचली व्यंजन भी परोसे जाएंगे। होटल प्रबंधन संस्थान कुफरी द्वारा सेब से निर्मित बेकरी उत्पाद सेब केक भी मेले में उपलब्ध रहेगा। एचपीएमसी द्वारा सेबों से बने विभिन्न उत्पाद भी खरीद के लिए रखे जाएंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है