Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

ऐपल ला रहा है दो डिस्प्ले वाला iPhone, लेकिन नहीं होगा फोल्डेबल

ऐपल ला रहा है दो डिस्प्ले वाला iPhone, लेकिन नहीं होगा फोल्डेबल

- Advertisement -

नई दिल्ली। कई नामी कंपनियों के फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद आईफोन (iPhone) बनाने की कंपनी ऐपल भी अपने ग्राहकों के लिए डबल डिस्प्ले वाला आईफोन बना रही है। पहले भी इससे संबंधित कई जानकारियां बाहर आ चुकी हैं लेकिन अब यह बात कन्फर्म हो चुकी है। नई जानकारी के अनुसार,  प्रोटोटाइप iPhone 11 जैसा दिख रहा है और सबसे ख़ास बात ये है कि ये फोल्डेबल (Foldable iPhone) नहीं होगा। जानें आपको इसमें क्या ख़ास मिलने वाला है।

फोल्डेबल आईफोन सही मायने में फोल्डेबल आईफोन नहीं
कई कंपनियों के फोल्डेबल स्मार्टफोन को मार्किट में उतारने के बाद ऐपल भी जल्द ही एक फोल्डेबल डिवाइस या iPhone अनाउंस कर सकता है। ऐपल की जानकारी रखने वाले जॉन ने कहा है कि ‘ऐपल का फोल्डेबल आईफोन सही मायने में फोल्डेबल आईफोन नहीं है। इस बात की जानकारी ट्विटर पर देते हुए उन्होंने कहा कि ऐपल ने इसके लिए दो अलग-अलग डिस्प्ले इस्तेमाल किए हैं और उन्हें हिंज के जरिए एकसाथ जोड़ दिया गया है। ऐसे में फोल्डेबल से ज्यादा इसे ड्यूल स्क्रीन (Dual Screen) आईफोन कहना बेहतर होगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि इसमें, डिस्प्ले आपस में इस तरह अटैच की जाएंगी कि आईफोन ईजिली फोल्ड हो सकेगा।


ऐपल प्रोटोटाइप का बाकी डिजाइन iPhone 11 जैसा
फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ में कई प्रॉब्लम्स जुड़ी हैं जिनका ख्याल यूजर्स को रखना है। मौजूदा ऐपल प्रोटोटाइप का बाकी डिजाइन iPhone 11 जैसा है और इसमें भी राउंडेड फ्रेम दिया गया है। इस डिवाइस में नॉच डिस्प्ले नहीं होगी। साथ ही फेसआईडी डिस्प्ले के बाहरी हिस्से पर दी गई है। जॉन के मुताबिक़, फोल्डिंग आईफोन का प्रोटोटाइप दो आईफोन एकसाथ जोड़ने जैसा नहीं है। उन्होंने कहा- ‘भले ही फोन दो अलग-अलग डिस्प्ले पैनल इस्तेमाल करे लेकिन देखने में बिल्कुल कंसिस्टेंट और एक स्क्रीन जैसा लगता है। ऐसा लगता है कि जॉन ने इस प्रोटोटाइप को सामने से ट्राई किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है