Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Apple ने जारी किया iOS 11.2.5 अपडेट, जानिए क्या हैं Features

Apple ने जारी किया iOS 11.2.5 अपडेट, जानिए क्या हैं Features

- Advertisement -

नई दिल्ली। ऐपल ने iOS 11.2.5 का अपडेट जारी कर दिया है। इसे आप iPhone और iPad में अपडेट कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐपल ने WatchOS 4.2.2 और tvOS 11.2.5 भी जारी कर दिया है और आप इसे भी डाउनलोड कर सकते हैं। iOS 11.2.5 में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसके साथ आपके iPhone में एक खास फीचर भी जुड़ेगा जो Siri आधारित है। अब Siri न्यूज पढ़ सकती है। हालांकि यह फीचर अभी के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के लिए ही है। दूसरे फीचर की बात करें तो इसमें HomePod का भी स्पोर्ट दिया गया है।

रोजाना की खबरें पढ़ कर सुनाएगी Siri

जानकारी के मुताबिक अपेडट के बाद Siri डिफॉल्ट तौर पर रोजाना की खबरें पढ़ कर आपको सुनाएगी। इसमें वॉशिंगटन पोस्ट की डेली की खबरें होती हैं। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो फॉक्स न्यूज, सीएनएन और एनपीआर जैसे न्यूज सोर्स से भी खबरें सुन सकते हैं। फिलहाल ये फीचर भारत कब आएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इस फीचर से साफ जाहिर है कि ऐपल नहीं चाहता कि सिरी गूगल ऐसिस्टेंट और ऐलेक्सा से किसी मामले में पीछे रहे इसलिए अब कंपनी ने सिरी में भी न्यूज पढ़ने का ऑप्शन दे दिया है।

कस्टमर्स की समस्याओं का भी किया सामाधान

गौरतलब है कि iOS 11.2.5 कुछ नए फीचर्स के साथ-साथ कुछ समस्याओं का भी समाधान किया गया है जो कस्टमर्स को पहले से आ रही थीं। इसमें iPhone X की समस्या भी है जो फेस आईडी से जुड़ी है। इसके अलावा दूसरे अपडेट की तरह ही इसमें भी बग फिक्स हैं और जरूरी सिक्योरिटी अपडेट हैं जिसके बारे में आप कंपनी की वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं। अपडेट करने के लिए आपको सेटिंग्स में नोटिफिकेशन मिलेगी या आप जनरल सेटिंग्स से सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करके इसे अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको वाईफाई की जरूरत होगी और कंपनी हमेशा सलाह देती है कि इसे पहले डेटा बैकअप ले लें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है