Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Himachal: यहां भरे जाएंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पद, मांगें आवेदन

29 जुलाई को बाल विकास परियोजना अधिकारी बिझड़ी कार्यालय में होंगे साक्षात्कार

Himachal: यहां भरे जाएंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पद, मांगें आवेदन

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर जिला में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका (Anganwadi worker and Helper) के पद भरे जा रहे हैं। यह पद बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी (Development Project Officer Office Bijri) की ओर से भरे जाएंगे। विभाग ने इसके लिए आवेदन मांगे हैं। जानकारी देते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि विकास खंड बिझड़ी की ग्राम पंचायत कड़साई के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र भेवड़, ग्राम पंचायत सौर के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र मनसूई तथा ग्राम पंचायत टिप्पर के आंगनबाड़ी केंद्र सेर टिलू में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद भरे जाने हैं। इसी प्रकार ग्राम पंचायत टिप्पर में आंगनबाड़ी केन्द्र टिप्पर, ग्राम पंचायत मोरसू सुल्तानी के आंगनबाड़ी केन्द्र सिद्धपुर, ग्राम पंचायत सकरोह के आंगनबाड़ी केन्द्र घुमारवी तथा ग्राम पंचायत कुलेहड़ा के आंगनबाड़ी केन्द्र डुगवाड़ में आंगनबाड़ी सहायिका के पद भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में खुले रोजगार के द्वार, कैंपस साक्षात्कार से भरे जाएंगे सैंकड़ों पद, जाने डिटेल

उन्होंने बताया कि उक्त पदों की भर्ती हेतु 21-45 वर्ष आयु वर्ग की पात्र महिला अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम बारहवीं (10+2) कक्षा तथा सहायिका के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम आठवीं कक्षा उतीर्ण होना आवश्यक है। आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता (Educational qualification) वाले पात्र अभ्यर्थी के अभाव में पांचवीं कक्षा पास अभ्यर्थी भी पात्र होगी, लेकिन ऐसे अभ्यर्थी का साक्षात्कार उसी स्थिति में लिया जाएगा, जब सहायिका के पद हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाला कोई भी पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होगा।


यह भी पढ़ें: Jobs : चंबा में इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू, ऊना में शास्त्री अध्यापकों की होगी भर्ती

उन्होंने बताया कि 01 जनवरी, 2021 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाणपत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय 35,000/- रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। उक्त पदों के लिये संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्र के संग्रहण क्षेत्र के अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। इन रिक्त पदों की भर्ती हेतु साक्षात्कार (Interview) 29 जुलाई, 2021 को प्रात: 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी बिझड़ी, जिला हमीरपुर के कार्यालय में आयोजित किये जायेंगे।

यह भी पढ़ें: शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 5 हजार पद, वित्त विभाग को भेजी फाइल

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजे जाएंगे। अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर अपने पूर्ण विवरण के साथ दस्तावेजों/प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों के साथ 29 जुलाई, 2021 को प्रात: 10.00 बजे तक जमा करवा सकते हैं। पात्रता व अन्य योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस में सम्पर्क किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है