Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

Job : आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 17 सितंबर तक करें आवेदन, ये है प्रकिया

Job : आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 17 सितंबर तक करें आवेदन, ये है प्रकिया

- Advertisement -

मंडी। बाल विकास परियोजना अधिकारी मंडी (Mandi) सदर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र भरौण, साम्बल में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पद को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर मंडी के कार्यालय में 17 सितंबर तक आवेदन कर सकती हैं। बाल विकास परियोजना अधिकारी धनी राम ने बताया कि आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए यह चयन प्रक्रिया (Selection Process) है। उम्मीदवार साधारण आवेदन पत्र (Application ) के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छायाप्रतियां अवश्य लगाएं। साक्षात्कर 21 सितंबर को प्रातः 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी मंडी सदर के कार्यालय में लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Bilaspur  अव्वल, 50 लाख का मिला पुरस्कार- दूसरे पर मंडी तो तीसरे पर रहा हमीरपुर

ये हैं अनिवार्य योग्यताएं
इस पद के लिए महिला उम्मीदवार संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के फीडर एरिया में 1 जनवरी 2020 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से हो। आवेदनकर्ता का परिवार 1 जनवरी 2020 को संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता कम से कम आठवीं पास है। पारिवारिक वार्षिक आय 35000 से अधिक नहीं होनी चाहिए। घर से कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी, अर्ध सरकारी नौकरी में न हो। प्रमाणपत्र उपमंडलाधिकारी या तहसीलदार द्वारा जारी किया होना आवश्यक है। स्टेट होम व बालिका आश्रम आश्रिताए अनाथ, तलाकशुदा, विधवा, महिला, जिसे उसके पति ने छोड़ दिया हो और वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है, को इन नियुक्तियों में अधिमान दिया जाएगा।

दिव्यांग (40 प्रतिशत से अधिक), एससी, एसटी, ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी। अनिवार्य प्रमाण पत्र हिमाचली, आयु, शैक्षणिक योग्यता, आय, परिवार रजिस्टर की नकल, सर्वे में दर्ज होने बारे प्रमाण पत्रों के अलावा अन्य कोई प्रमाण पत्र यदि हो तो। इस संदर्भ में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी मंडी के कार्यालय दूरभाष 01905-25540 ली जा सकती है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel..

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है