×

Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,616
मरीज ठीक हुए
988
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

एचपीयूः बैंक पीओ और नेट-स्लैट कोचिंग के लिए जल्द करें आवेदन

एचपीयूः बैंक पीओ और नेट-स्लैट कोचिंग के लिए जल्द करें आवेदन

- Advertisement -

शिमला। पूर्व परीक्षा केंद्र एचपीयू वर्ष 2019-20 के दौरान आयोजित की जाने वाली विभिन्न बैंक प्रोबेशनरी अधिकारी की विभिन्न बैंकों तथा नेट और स्लैट की परीक्षाओं में भाग लेने वाले एससी (SC), एसटी, ओबीसी (OBC) और सामान्य वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए प्रशिक्षण (Coaching) कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर्ज (Bank PO) व नेट और स्लैट का प्रशिक्षण 11 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक चलेगा।


यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः हिमाचल में एससीए चुनाव को लेकर सदन में क्या बोली सरकार-जानिए

 

इसके लिए 6 सितंबर तक आवेदन करने होंगे। चयनित अभ्यर्थियों की सूची 9 सितंबर को जारी की जाएगी। एससी व ओबीसी से संबंधित अभ्यर्थियों जिनके परिवार की वार्षिक आय तीन लाख रुपए से कम तथा एसटी वर्ग अभ्यर्थियों जिनके परिवार की वार्षिक आय अढ़ाई लाख से कम उन छात्रों को उपरोक्त प्रशिक्षण (Coaching) निशुल्क प्रदान किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों की कक्षाओं कुल उपस्थिति 75 फीसदी से अधिक होगी को उन्हें राज्य सरकार की योजना के अंतर्गत वजीफा भी दिया जाएगा।

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से प्रशिक्षण (Coaching) का शुल्क 2500 हर माह लिया जाएगा। उपरोक्त परीक्षाओं में सम्मिलित होने जा रहे इच्छुक अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र आवश्यक प्रमाण पत्रों सहित अंतिम तिथि 6 सितंबर तक निदेशक के कार्यालय को भेज सकते हैं। आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस में निदेशक के कार्यालय से निशुल्क प्राप्त किए जा सकते हैं। एचपीयू की वेबसाइट से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। उपरोक्त प्रशिक्षण (Coaching) के लिए अभ्यर्थियों का चयन स्नातक वार्षिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की सूची पूर्व परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र के सूचना पट्ट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी। अन्य जानकारी के लिए प्रशिक्षण केंद्र के दूरभाष नंबर 0177-2830791 तथा 2833458 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है