Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

तकनीकी सहायकों और अंशकालीन श्रमिकों के पदों के लिए जल्द करें आवदन, ये है Last date

तकनीकी सहायकों और अंशकालीन श्रमिकों के पदों के लिए जल्द करें आवदन, ये है Last date

- Advertisement -

मंडी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी सदर ने तकनीकी सहायकों (Technical assistants) के 2 पदों को भरने के लिए इच्छुक उम्मीवदारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। बीडीओ सदर अजय यादव ने बताया कि इन पदों के लिए आवेदक की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक सरकारी या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बहुतकनिकी/अभियन्त्रिकी महाविद्यालय से 3/4 वर्षीय सिविल इंजीनियरिंग (Civil engineering) में डिप्लोमा या स्नातक होना चाहिए। आवेदक का कम्पयूटर का व्यवहारिक ज्ञान होना अनिवार्य है। आवेदन पत्र 21 मार्च, 2020 को शाम 5 बजे तक खंड विकास अधिकारी कार्यालय में पहुंच जाने चाहिए। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: चालक के दो पदों के लिए Interview 13 मार्च को

वहीं, बल्ह उपमंडल के तहत 2 पटवार वृत्तों में अंशकालीन श्रमिकों (Part time workers) के पद भरे जाने हैं। एसडीएम बल्ह डॉ. आशीष शर्मा ने बताया कि इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आवेदन सादे कागज पर सम्बन्धित दस्तावेजों/प्रमाण पत्रों की स्वयं सत्यापित छायाप्रतियों सहित 20 मार्च, 2020 शाम 5 बजे से पहले उपमण्डलाधिकारी बल्ह के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदक सम्बन्धित पटवार वृत्त के तहत मुहाल/ग्राम मुहाल/ग्राम पंचायत/नगर पंचायत का स्थाई निवासी होना चाहिए।


इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications) दसवीं पास अनिवार्य है। 01 जनवरी, 2020 को आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट होगी।चयनित उम्मीदवार को 3500 रूपये प्रमिमाह मानदेय दिया जाएगा। पटवार वृत भंगरोटू के लिए किए गए आवेदनों व दस्तावेजों की जांच 24 मार्च जबकि पटवार वृत डडोह के लिए 25 मार्च को प्रातः 11 बजे एसडीएम कार्यालय बल्ह में होगी। आवेदक को अपने दस्तावेजों सहित सत्यापन व जांच के लिए एसडीएम कार्यालय बल्ह में उक्त तिथि पर उपस्थित होना होगा इसके लिए अलग से सूचना नहीं दी जाएगी। जो आवेदक उक्त तिथियों को उपस्थित नहीं होंगे उनके आवेदन पत्र रदद कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 8, 10 व 12वीं पास के लिए Una में ये कंपनी करेगी 50 हेल्परों की भर्ती

 

योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए मापदंड निर्धारित किए गए हैं जिसके तहत दसवीं की परीक्षा में प्राप्त अंकों की गणना 85 अंक में से की जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा घोषित पिछड़ा क्षेत्र या ग्राम पंचायत प्रमाण पत्र यदि कोई हो तो 1 अंक, भूमिहीन प्रमाण पत्र, परिवार जिसे पास एक हैक्टेयर से कम भूमि हो, सम्बन्धित राजस्व अधिकारी/तहसीलदार द्वारा जारी प्रमाण पत्र यदि हो तो 2 अंक । सम्बन्धित अधिकारी द्वारा जारी बेरोजगार प्रमाण पत्र जिसके अनुसार प्रार्थी व उसके परिवार का कोई भी सदस्य सरकारी व अर्ध सरकारी नौकरी में कार्यरत न हो के लिए 2.5 अंक। सम्बन्धित अधिकारी द्वारा जारी 40 प्रतिशत या इससे अधिक हानि/दिव्यांगता/दुर्बलता प्रमाण पत्र यदि कोई हो के लिए 1 अंक, एनएसएस, एनसीसी/भारत स्कॉउट एंड गाईड व राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में मेहल विजेता यदि कोई हो के लिए 1 अंक, एकल पुत्री/अनाथ प्रमाण पत्र के लिए 1 अंक, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवार जिनकी वार्षिक आय सभी साधनों से 40 हजार से कम हो के लिए 2.5 अंक, सरकारी या अर्द्यसरकारी संगठन में इस पद से सम्बन्धित 5 वर्ष के अनुभव प्रमण पत्र के लिए 2.5 अंक, विध्वा/तलाकशुदा निराश्रित/एकल महिला प्रमाण पत्र जोकि सम्बन्धित अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो के लिए 1.5 अंक निर्धारित किए गए हैं। इन पदों के लिए किसी प्रकार की जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार एसडीएम बल्ह के कार्यालय दूरभाष 01905-242001 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है