Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

Kangra जिला में यहां खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें, 10 मई तक करें आवेदन

जिला नियंत्रक, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले कांगड़ा को भेजने होंगे

Kangra जिला में यहां खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें, 10 मई तक करें आवेदन

- Advertisement -

धर्मशाला। जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक (District Food Supply Controller) ने जानकारी देते हुए बताया कि धर्मशाला में कोतवाली बाजार, सिविल लाइन, शामनगर में उचित मूल्य की दुकान (Fair Price Shop) आवंटित की जानी हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त विकास खंड देहरा की ग्राम पंचायत मूहल के हरड़ ठाकुरद्वारा़ और ग्राम पंचायत मझीण के जमण मैरा स्थानों पर भी उचित मूल्य की दुकानें आवंटित की जानी हैं। उन्होंने बताया कि उपरोक्त स्थानों पर उचित मूल्य की दुकान खोलने हेतु इच्छुक सहकारी सभा/शारीरिक रूप से अपंग व्यक्ति जो कि उचित मूल्य की दुकान का कार्य ठीक प्रकार से करने में सक्षम हों, भूतपूर्व सैनिक, शिक्षित बेरोजगार व्यक्ति जिसके परिवार से कोई भी सदस्य नियमित रोजगार में ना हो (ग्राम पंचायत का प्रधान/उप प्रधान/वार्ड सदस्य/ज़िला परिषद के वार्ड सदस्य, नगरपालिका समिति/नगर निगम का पार्षद, विधानसभा (Vidhansabha) का सदस्य ना हो), से उचित मूल्य की दुकान आवंटन हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं।
इच्छुक उम्मीदवार 10 मई, 2021 तक जिला नियंत्रक, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले कांगड़ा स्थित धर्मशाला के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें: Himachal: सोमवार को बंद रहेंगे डिपो, टाइमिंग भी फिक्स- अधिसूचना जारी

उन्होंने बताया कि आवेदकों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं है। आवेदन पत्र के साथ मैट्रिक का प्रमाण पत्र, वित्तिय स्थिति से संबंधित दस्तावेज, आवेदक भूतपूर्व सैनिक/शिक्षित बेरोजगार होने की स्थिति में स्वयं तथा परिवार के किसी भी सदस्य के नियमित रोजगार में ना होने संबंधी प्रमाण पत्र (Certificate) और दुकान की उपलब्धता एवं भडांरण क्षमता संबंधी दस्तावेज की प्राधिकृत अधिकारी से सत्यापित प्रतियां सलंग्न की जानी अनिवार्य है, जिनके बिना आवेदन अस्वीकृत कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त उच्च शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र यदि आवेदक बीपीएल (BPL), एससी, ओबीसी (OBC), एसटी परिवार से संबंध रखता है तो इस संदर्भ में प्रमाण पत्र, भूतपूर्व सैनिक प्रमाण पत्र, अपंगता प्रमाण पत्र, यदि आवेदक उसी वार्ड का है, जिसमें उचित मूल्य की दुकान खोली जानी प्रस्तावित हे तो इस संबंध में ग्राम पंचायत द्वारा जारी प्रमाण पत्र, विधवा, एकल नारी से संबंधित दस्तावेज जो भी उपलब्ध हो, की प्राधिकृत अधिकारी से सत्यापित छायाप्रतियां भी आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें, ताकि मैरिट तय की जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है