Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Single Window Meeting: आठ नए औद्योगिक उपक्रमों को मिली स्वीकृति

Single Window Meeting: आठ नए औद्योगिक उपक्रमों को मिली स्वीकृति

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां 11वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं निगरानी प्राधिकरण की बैठक (Single Window Meeting) आयोजित की गई। इस बैठक में आठ नए औद्योगिक उपक्रमों और छह स्थापित इकाइयों के विस्तार की 14 परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई, जिसमें लगभग 296.72 करोड़ रुपए का निवेश प्रस्तावित है। इससे लगभग 1544 लोगों को रोजगार मिलेगा, जो ये दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था की मंदी के बावजूद प्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: फर्जी डिग्री मामलाः रजिस्ट्रार को 16 तक Police रिमांड, राणा की तलाश जारी

प्राधिकरण द्वारा मंजूर किए गए नए प्रस्तावों में आईएमएफएल, कंट्री लिकर के निर्माण के लिए सिरमौर जिला की नाहन तहसील के गांव चुरान में मैसर्ज हाई स्प्रिटस फूड एंड बिवरेजिज, एयरकंडिशनर के निर्माण के लिए सोलन जिला की बद्दी तहसील के थेड़ा गांव में मैसर्ज सुब्रोस लिमिटेड, सोलन जिला के बद्दी के भटोलीकलां में पेपर और पेपर बोर्ड लेबल इत्यादि निर्माण के लिए मैसर्ज मार्कस ऐम्बलेज प्राइवेट लिमिटेड, सोलन जिला की बद्दी तहसील के गांव थाणा में ट्यूब, तरल बोतलों के निर्माण के लिए मैसर्ज ऑलकाइंड हेल्थकेयर यूनिट-2, सोलन जिला की पंझेरा तहसील के गांव पंझेरा और कोलनवाला में चिकस, लेयर और कल्स के निर्माण के लिए मैसर्ज वेन्किस इंडिया लिमिटेड और सिरमौर जिला के नाहन तहसील के बंकाला गांव में हथियार और असला निर्माण के लिए मैसर्ज शेख आर्मस एंड एम्यूनिशन ओपीसी प्राईवेट लिमिटेड शामिल हैं।



बैठक में जिन विस्तार प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई, उनमें ऊना जिला की गगरेट तहसील के अपमहौल रामनगर में टीएमटी बारज, एंगल, चैनल इत्यादि की निर्माण इकाई के लिए मैसर्ज सल्सन स्टील प्राइवेट लिमिटेड, तहसील व जिला ऊना के गांव चलोला में मिनरल वाटर और जूस इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज हिमालयन हाईजीनिक फूड एंड ड्रिंक्स प्राईवेट लिमिटेड, जिला सिरमौर के नाहन के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में मोनो कार्टनस, कोरोगेटिड बॉक्सिज इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज रूचिरा प्रिंटिंग और पैकेजिंग, सिरमौर जिला के नाहन के मौजा मोगीनन्द में टैबलेट्स, कैप्सूलस, आयुर्वेदिक उत्पाद, सर्जिकल उत्पाद, कॉस्मेटिक उत्पाद इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज होरिजन बायोस्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, सोलन जिला की बद्दी तहसील के गुरूमाजरा गांव में मलहम, ड्राई पाउडर, कैप्सूल्ज, क्रीम, शैम्पू, लोशन, हेयर ऑइल इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज नेक्सपार फार्मा प्राइवेट लिमिटेड तथा जिला सिरमौर के आईए गोंदपुर में लिक्विड ओरल, मलहम, टैबलेट्स, ड्राई पाउडर के निर्माण के लिए मैसर्ज फार्मा फोर्स लैब यूनिट 2 शामिल हैं। उद्योग विभाग के निदेशक हंस राज शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है