Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

Play Store में होने वाला है बड़ा बदलाव: बिना डाउनलोड सीधे मिलेगा Apps का सब्सक्रिप्शन

Play Store में होने वाला है बड़ा बदलाव: बिना डाउनलोड सीधे मिलेगा Apps का सब्सक्रिप्शन

- Advertisement -

नई दिल्ली। Google Play Store में एक बड़ा बदलाव होने वाला है। Play Store के सब्सक्रिप्शन मॉडल में होने वाले इस बदलाव की जानकारी कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के जरिए सामने आई है। इस बदलाव के बाद यूजर्स एंड्रॉयड ऐप्लीकेशन को फोन में डाउनलोड किए बिना सब्सक्राइब कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद यूजर्स को इन-ऐप में बार-बार पॉप-अप होने वाले सब्सक्रिप्शन से निजात मिल सकेगा। इसे कब तक लागू किया जाएगा इसका जिक्र नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

गूगल यूजर्स को सीधे प्ले स्टोर से सब्सक्रिप्शन खरीदने की अनुमति देगा

गूगल के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, बिलिंग लाइब्रेरी 3 वर्जन यूजर्स को ऐप के बाहर से चीजें खोजने और खरीदने की सुविधा देता है जैसे प्ले स्टोर पर। उसमें आगे कहा गया है कि जब सब्सक्रिप्शन फ्री ट्रायल के लिए प्रोमो कोड ऑफर किए जाते हैं, तो यूजर्स उस स्थिति में इन्हें रिडीम कर सकते हैं, अगर ऐप्लीकेशन नहीं भी इंस्टॉल की गई है।


यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Triumph Tiger 900; कीमत 13.7 लाख से शुरू

जहां गूगल ने ऐसे फीचर को लाने के बारे में संकेत दिया है, उसने ज्यादा डिटेल में यह नहीं बताया है कि ऐप्लीकेशन के लिए यह कैसे काम करेगा। डेवलपर्स के एक समूह ने पहले से ही गूगल प्ले स्टोर से सीधे अपने ऐप्स को सदस्यता खरीदने के लिए यूजर्स के लिए सुविधा पर काम करना शुरू कर दिया है। गूगल यूजर्स को सीधे प्ले स्टोर से सब्सक्रिप्शन खरीदने की अनुमति देगा।

यहां आसान भाषा में समझें

मान लीजिए आपने Spotify या Youtube Music ऐप को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर लिया है। जैसे ही आप इन ऐप्स को ओपन करेंगे ये आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए प्रॉम्प्ट करता है। वैसे तो आप इन ऐप्स को फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन प्रीमियम यूजर्स को कुछ एडिशनल (अतिरिक्त) फीचर्स मिलते हैं। ऐसा करने के लिए ये ऐप्स आपको बीच-बीच में प्रॉम्प्ट करते रहते हैं। Google Play Store में होने वाले नए बदलाव में यूजर्स को ऐप स्टोर में ही सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स ऐप को डाउनलोड किए बिना भी इसे सब्सक्राइब कर सकेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है