वर्ल्डकप से बाहर हुआ अर्जेंटीना, फ्रांस ने तोड़ा मेसी का सपना

नहीं चला मेसी का जादू

वर्ल्डकप से बाहर हुआ अर्जेंटीना, फ्रांस ने तोड़ा मेसी का सपना

- Advertisement -

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फ्रांस फुटबॉल वर्ल्ड कप के पहले नॉकआउट मैच में आज अर्जेंटीना 1998 वर्ल्डकप विजेता फ्रांस से 4-3 से हरा कर वर्ल्डकप से बाहर हो गई है। इस जीत की बदौलत फ्रांस ने 21वें फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। फ्रांस के लिए एमबापे ने दो गोल किए। एमबापी को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया। हार के बाद अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी सिर झुकाए स्टेडियम में नजर आए।

बता दें कि मेस्सी ने पिछले वर्ल्डकप के फाइनल में हार के बाद संन्यास लिया था। लेकिन उन्होंने वापसी की और अर्जेंटीना को वर्ल्डकप में क्वालिफाई करवाया। मैच के ज्यादतर समय अर्जेंटीना की टीम फ्रांस पर हावी रही। फ्रांस के लिए ए। ग्रेजमैन ने खेल के 13वें मिनट में पेनल्टी किक के जरिए गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। जिसके बाद 41वें मिनट में अर्जेंटीना के डी मारिया ने फ्रांस के बॉक्स के बाहर से एक शानदार शॉट पर गोल दागा।

जिसके बाद गैब्रिएल मेरकाडो अर्जेंटीना की तरफ से अगला गोल दागकर स्कोर को 2-1 कर दिया। इसके 9 मिनट बाद ही फ्रांस बेंजामिन पवार्ड ने 57वें मिनट में गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद काइलियन एम्बापे ने अपना जलवा दिखाते हुए 64वें और 68वें मिनट में दो शानदार गोल कर अपनी टीम को अर्जेंटीना से दो गोल आगे कर दिया। अंत में अर्जेंटीना के कुन एगुएरो ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल से हार का अंतर कम किया लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है