मेसी का पूरा हुआ सपना,अर्जेंटीना बना वर्ल्ड चैंपियन

पीएम मोदी, राहुल गांधी, सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट कर दी बधाई

मेसी का पूरा हुआ सपना,अर्जेंटीना बना वर्ल्ड चैंपियन

- Advertisement -

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का अपने आखिरी वर्ल्ड कप में खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया है। लियोनल मेसी की कप्तानी वाली (Argentina Team) अर्जेंटीना टीम ने 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी (FIFA World Cup 2022 Trophy) अपने नाम कर ली है। अर्जेंटीना की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 में चैंपियन बन गई है, उसने फाइनल में शानदार खेल दिखाया और फ्रांस (France) को पेनल्टी शूटआउट में शानदार अंदाज में 4-2 से हराया। लुसैल स्टेडियम (Lusail Stadium) में खेला गया यह मैच काफी रोमांचक रहा, जो निर्धारित समय तक 2.2 से बराबरी पर रहा था। अर्जेंटीना का यह तीसरा वर्ल्ड कप खिताब है।


यह भी पढ़ें- FIFA World Cup:अर्जेंटीना का ये दिग्गज खिलाड़ी फाइनल के बाद ले सकता है संन्यास

अर्जेंटीना के लिए लियोनल मेसी ने कमाल का खेल दिखाया। अर्जेंटीना के वर्ल्ड कप जीतते ही दुनियाभर में उनकी तारीफ हो रही है। लियोनल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना टीम ने 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेस्सी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई जिससे वह 2014 में चूक गए थे। डिएगो माराडोना (1986) (Diego Maradona) के बाद उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप (World Cup) दिलाकर महानतम खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को विश्व कप जीतने पर बधाई दी और कहा कि फाइनल मुकाबले को फुटबॉल के सबसे रोमांचक मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा, फीफा विश्व कप में उत्साहपूर्ण प्रदर्शन के लिए फ्रांस को बधाई। उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के रास्ते में अपने कौशल और खेल भावना से फुटबॉल प्रशंसकों का दिल जीता। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अर्जेंटीना को फुटबॉल विश्व कप जीतने पर बधाई दी है।

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम को वर्ल्ड कप फुटबॉल के फाइनल मे मिली रोमांचक जीत के लिए टृवीट कर बधाई दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है