Covid-19 Update

3,04, 436
मामले (हिमाचल)
2,95, 181
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
588,052,691
मामले (दुनिया)

संसद में सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस, माफी की मांग

कांग्रेस नेता के 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर बीजेपी का जोरदार प्रदर्शन

संसद में सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस, माफी की मांग

- Advertisement -

लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की विवादित टिप्‍पणी पर संग्राम छिड़ गया है। अधीर रंजन द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को राष्ट्रपत्नी कहे जाने पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले पर बीजेपी की ओर से राज्यसभा और लोकसभा में जमकर हंगामा किया जा रहा है। अधीर रंजन चौधरी के बयान के खिलाफ बीजेपी ने सदन के अंदर और बाहर जोरदार प्रदर्शन कर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से माफी मांगने की मांग की।

ये भी पढ़ें-स्मृति ईरानी ने कांग्रेस, पवन खेड़ा समेत कई नेताओं को भेजा कानूनी नोटिस, मांगा जवाब

जहां लोकसभा के अंदर जोरदार आवाज उठाने का जिम्मा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने लिया तो वहीं सदन के बाहर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी सांसदों के साथ प्रदर्शन कर सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की। इस मामले पर सदन से बाहर सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी में तीखी बहस हुई है। दरअसल, सदन की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद सोनिया गांधी जब सदन से बाहर निकल रही थीं तब बीजेपी के सांसद उन्हें देखकर नारेबाजी करने लगे। वहीं, सोनिया गांधी ने बीजेपी की सांसद रमा देवी को कहा कि अधीर रंजन के अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है। इसी बीच स्मृति ईरानी ने कुछ कहा तो सोनिया गांधी भड़क गई। उन्होंने कहा मैं आपसे बात नहीं करना चाहती। डोंट टॉक टू मी। इसके बाद स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच दो मिनट तक तीखी बहस हुई।

गौरतलब है कि संसद में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच कड़वाहट बढ़ गई है। जिस कारण नेताओं के आपसी रिश्तों में भी खटास देखने को मिल रही है। स्मृति ईरानी का कहना है कि सोनिया गांधी की अनुमति से अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ ऐसा बयान दिया था। इसलिए सोनिया गांधी को राष्ट्रपति और पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अपमान को लेकर संसद भवन परिसर में बीजेपी के महिला सांसदों समेत अन्य सांसदों के साथ मोर्चा संभालते हुए अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury), कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें-स्मृति ईरानी को कांग्रेस ने घेरा, बेटी पर जड़ा फर्जी बार लाइसेंस लेने का आरोप

बीजेपी सांसदों के साथ प्रदर्शन कर रही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें इस अपमान के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है