Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

चक्रवाती तूफान फानी : हाई अलर्ट पर सेना और एनडीआरएफ, ओडिशा में 103 ट्रेनें रद्द

चक्रवाती तूफान फानी : हाई अलर्ट पर सेना और एनडीआरएफ, ओडिशा में 103 ट्रेनें रद्द

- Advertisement -

नई दिल्ली। भीषण चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) ओडिशा की तरफ तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि यह शुक्रवार दोपहर तक ओडिशा के तट से टकराकर तबाही मचा सकता है। फानी तूफान को लेकर ओडिशा के साथ तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में एडवाइजरी जारी की गई है। भारतीय नौसेना, भारतीय तटरक्षक बल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 78 टीमों को तैनात किया गया है। वहीं, चक्रवात से प्रभावित होने वाले लोगों को आश्रय देने के लिए 900 आश्रय घर बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें :-आया गर्मी से राहत देने वाला पेपर रैप, एसी-कूलर सब इसके आगे फेल

 


शुरू हो रही कुछ विशेष ट्रेनें

चक्रवाती तूफान फानी के मद्देनजर ईस्ट कोस्ट रेलवे ने ओडिशा में 103 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। भीषण चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm) फानी की वजह से यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रनों को रद्द करने का फैसला किया गया, साथ ही रेलवे ने यात्रियों को कार्यक्रम के मुताबिक यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी है। ईस्ट कोस्ट रेलवे फैनी तूफान के मद्देनजर आरक्षित और अनारक्षित बर्थ वाली एक विशेष ट्रेन (Special train) शुरू करने वाला है। जो आज दोपहर 12 बजे पुरी से शुरू होगी और शालीमार की ओर जाएगी। खुर्दा रोड, भुवनेश्वर, कट्टक, जयपुर, खेदूझार रोड, भद्रक, बालासोर और खड़गपुर में ट्रेन का ठहराव होगा। ट्रेन डेढ़ बजे भुवनेशनल पहुंचेगी। रेलवे का कहना है कि ट्रेनें रद्द होने के कारण जिन यात्रियों को परेशानी हुई है उन्हें पूरा भुगतान किया जाएगा।

मौसम विभाग ने यूपी में दो से तीन मई लिए फैनी तूफान के लिए अलर्ट (Alert) जारी किया है। फैनी तूफान तेजी से ओडिशा के तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है। ये न केवल ओडिशा के लिए बल्कि यूपी के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है। यूपी के कन्नौज सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ पूर्वी हवाएं 30 से 40 किलोमीटर चलने की अत्यधिक संभावना बताई गई है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है