Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

मुर्छ के लिए संजीवनी बने सेना के चीते, हेलीकाप्टर से गिराई खाद्य सामग्री

मुर्छ के लिए संजीवनी बने सेना के चीते, हेलीकाप्टर से गिराई खाद्य सामग्री

- Advertisement -

चंबा। रिकॉर्ड बर्फबारी के चलते पांगी घाटी (Pangi valley ) शेष दुनिया से कटकर टापू बनकर रह गई है। पूरी तरह से अवरुद्ध सड़क मार्गों के चलते घाटी की आबादी खाद्य सामग्री ( Food item) की कमी समेत कई समस्याओं से जूझ रही है। उधर हमेशा की तरह संकट की सेना के 2 हेलीकाप्टरों ( Army helicopters) ने लोगों को मदद पहुंचाई। वहीं घाटी में फंसे दो मरीज भी उधमपुर पहुंचाए। पांगी घाटी में बुरी तरह से हिमखंड की चपेट में आए मुर्छ गांव को खाद्य संकट से उबारने के लिए सेना का हेलीकॉप्टर चीता मददगार बना।

यह भी पढ़ें  : भूस्खलन से मकान को नुकसान, लोगों ने भाग कर बचाई जान

पांगी की पंचायत सैचू नाला के मूर्छ गांव में सात फरवरी को हिमखंड ( Avalanche) से प्रभावित परिवारों के लिए सरकार ने सेना के हेलीकॉप्टर चीता के माध्यम से खाद्य सामग्री गिराई गई। इसमें आटा,चावल,नमक ,खाद्य तेल तथा चीनी समेत अन्य जरूरत की सारी वस्तुएं थी। उपमंडल अधिकारी पांगी विश्रुत भारती ने बताया कि पांगी के मूर्छ गांव में हिमखंड से 11 परिवार प्रभावित हुए थे, जिनमें से तीन परिवारों को भारी नुकसान हुआ था। प्रभावितों के लिए खाद्य सामग्री शनिवार को पांगी मुख्यालय किलाड़ से सेना के हेलीकाप्टरों ने गिराई गई।

जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir) के उधमपुर से सेना के हेलीकॉप्टर किलाड़ हेलीपैड ( Kilad helipad) पर उतरे, जहां से खाद्य सामग्री को लेकर के मूर्छ गए । उनके साथ पांगी पब्लिक लाइब्रेरी के कर्मचारी महात्म चन्द ठाकुर को भेजा गया था। उन्होंने बताया वापसी पर क्षेत्रीय चिकित्सालय किलाड़ में उपचाराधीन शीला कुमारी निवासी कवास तथा हंसी देवी निवासी फिन्दर को भी किलाड़ से उधमपुर के लिए भेज दिया गया है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है