Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

पत्थरबाज कश्मीरी को Jeep से बांधने वाला Major सम्मानित

पत्थरबाज कश्मीरी को Jeep से बांधने वाला Major सम्मानित

- Advertisement -

Army honours : नई दिल्ली। घाटी के पत्थरबाजों से निपटने के लिए स्थानीय पत्थरबाज कश्मीरी को जीप से बांधकर मानव ढाल की तरह इस्तेमाल करने वाले मेजर गोगोई को सेना ने सम्मानित किया है। गोगोई को आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कॉमन्डेशन से नवाजा गया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गोगोई को प्रशंसा पत्र दिया है। सेना प्रमुख की इस कार्यवाही को सैन्य बलों में उत्साह का संचार करने की दिशा में उठाया गया एक सार्थक कदम माना जा रहा है।

Army honours : सेना की इस कार्रवाई का वीडियो हुआ था वायरल

अप्रैल महीने में बड़गाम में मेजर ने अपनी जीप के बोनट से कश्मीरी युवक को बांध दिया था। उस समय श्रीनगर संसदीय सीट के लिए उप चुनाव भी चल रहे थे। मतदान का बहिष्कार करने के लिए स्थानीय लोग सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कर रहे थे।


सुरक्षा बल अपने हिसाब से पत्थरबाजों को जवाब देते रहे, लेकिन मेजर गोगोई ने अलग ही रास्ता अपनाया। उन्होंने पत्थरबाजी कर रहे एक युवक को अपनी जीप के बोनट से बांध दिया। इस कदम के बाद हुड़दंग कर रही भीड़ की हरकत कुछ देर के लिए थम गई थी। हालांकि इसका वीडियो किसी ने बना लिया, जिसके बाद यह पूरे देश में वायरल हो गया था।

मामले में सेना ने आर्डर की है कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी

सेना ने इस मामले में कोर्ट आफ इन्क्वायरी आर्डर की थी। इसकी रिपोर्ट अभी तक लंबित है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने सुरक्षा बलों के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज कर रखा है। माना जा रहा है कि घाटी में जिस तरह का माहौल बन पड़ा है उसमें अगर सुरक्षा बलों का हौसला कमजोर पड़ता है तो परेशानी ज्यादा बढ़ जाएगी। उनके मनोबल को बढ़ाने की दिशा में यह क्रांतिकारी फैसला साबित हो सकता है।

हल्फनामाः Triple Talaq पर एडवाइजरी जारी करेगा Personal Law Board

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है