×

#Shimla : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा चौपाल का जवान अत्तर सिंह, सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

चीन सीमा पर ड्यूटी के दौरान एक ब्लास्ट में शहीद हो गया था अत्तर सिंह

#Shimla : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा चौपाल का जवान अत्तर सिंह, सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

- Advertisement -

चौपाल। जिला शिमला (Shimla) के उपमंडल चौपाल के कुपवी क्षेत्र के शहीद जवान अत्तर सिंह राणा (martyr Army soldier Attar Singh Rana) की पार्थिव देह तिरंगे में लिपटी सोमवार दोपहर बाद उनके पैतृक घर पहुंची, जिसे देख वहां मौजूद हर कोई गमगीन हो उठा। धार चांदना गांव के 26 वर्षीय जवान अत्तर सिंह की चीन बॉर्डर (China Border)  पर 10 सितंबर को ड्यूटी के दौरान एक ब्लास्ट में मौत हो गई थी। आज गांव के प्रांगण में तिरंगे में लिपटी पार्थिव देह को कुछ देर के लिए अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया। इसी दौरान कुछ पलों के लिए चारों तरफ खामोशी छा गई। जैसे ही शहीद की मां सहित अन्य परिजनों ने शहीद बेटे का चेहरा देखा तो पूरी घाटी चीखो पुकार से गूंज उठी। मां फुलमा देवी व पिता हरि राम राणा की आंखें नम तो थीं, मगर बेटे की शहादत पर वो गौरवान्वित भी महसूस कर रहे थे।


यह भी पढ़ें: सैन्य सम्मान के साथ Major Neeraj Sharma को दी अंतिम विदाई, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि

 

 

तिरंगे में लिपटकर अपने अनंत सफर पर निकले जवान की अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। जवान के छोटे भाईयों गीता राम व रमेश ने शहीद अत्तर सिंह राणा को मुखाग्रि दी। अंतिम यात्रा के दौरान पूरा इलाका भारत माता के जयघोष से गूंज रहा था। परिवार की रोटी-रोटी का एकमात्र सहारा शहीद अतर सिंह राणा ने चीन बॉर्डर पर शहादत हासिल की थी, जिसकी सूचना परिवार को 10 सितंबर की रात को मिली थी। आज चौथे दिन हजारों किलोमीटर दूर से पार्थिव देह घर पहुंची तो माहौल बेहद ही भावुक कर देने वाला था। मार्च 1994 में जन्में शहीद अत्तर सिंह राणा ने 18 साल की उम्र में ही खुद को मां भारती के प्रति समर्पित कर दिया था। शहीद का अंतिम संस्कार पूरे सम्मान (full military honors ) के साथ किया गया। बताया गया कि 26 साल के अविवाहित अत्तर सिंह राणा ने एक ब्लास्ट में अपने प्राण देश पर न्यौछावर कर दिए।

 

 

यह भी हुए शामिल

शहीद की अंतिम यात्रा में चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा, एसडीएम चौपाल सुरेंद्र कुमार, डीएसपी चौपाल राजकुमार, प्रधान ग्राम पंचायत बावत पदम देव शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत धार चांद आत्माराम लोधटा, अमित सिंह चौहान, उदय सिंगटा, बीजेपी मंडल अध्यक्ष चौपाल मंगतराम शर्मा, बीजेपी मोर्चा के उपाध्यक्ष गुलाब रमचाईक सहित भारी संख्या में आए लोगों ने शहीद को अंतिम विदाई दी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है