Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

नशीले कैप्सूल सहित एक Arrest, मंड में लाखों Milliliter अवैध कच्ची शराब नष्ट

नशीले कैप्सूल सहित एक Arrest, मंड में लाखों Milliliter अवैध कच्ची शराब नष्ट

- Advertisement -

नूरपुर। पुलिस थाना इंदौरा की ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी के अंतर्गत पुलिस को भारी संख्या में नशीले कैप्सूल सहित एक आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 165 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल सहित 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी मंड क्षेत्र का ड्रग स्पलायर बताया जा रहा है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए एसपी संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इदौरा के मंड क्षेत्र का एक व्यक्ति नशीले कैप्सूल की तस्करी का अवैध धंधे को अंजाम देता है, जिस पर पुलिस बताए गए युवक पर पिछले काफी समय से नजर रखे हुए थी। वहीं आज फिर पुलिस को सूचना मिली कि वह युवक नशीले पदार्थों की तस्करी करने जा रहा है, जिस पर ठाकुरद्वारा पुलिस को गश्त करने के निर्देश दिए गए। पुलिस टीम गश्त कर रही थी कि आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा, जिस पर पुलिस ने उसका पीछा किया व धर-दबोचा तथा तलाशी लेने पर उसके पास उक्त संख्या में नशीले कैप्सूल बरामद किए गए।


  • अवैध शराब की भट्ठियों को भी किया तहस-नहस

आरोपी ने अपनी पहचान हरदीप सिंह निवासी मलकाना तहसील इंदौरा बताई है। पुलिस ने नशीले कैप्सूल की खेप को कब्जे में लेकर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। आगामी कारवाई जारी है। वहीं, शुक्रवार को एक बार फिर पुलिस ने अवैध शराब के कारोबारियों पर नुकेल कसने के लिए थाना इंदौरा की चौकी ठाकुरद्वारा के तहत भारी पुलिस बल के साथ दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब जिसे शराब माफिया द्वारा छिपाकर रखा गया था, को ढूंढ निकाला व मौका पर ही नष्ट कर दिया। मामले के संदर्भ में एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने बताया कि नशे के विरुद्ध चलाए गए विशेष अभियान के तहत यह सारी कार्रवाई अमल में लाई गई है, जिसमें पुलिस को सूचना मिली थी कि मंड क्षेत्र में शराब माफिया फिर से सक्रिय हो रहा है और लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब तैयार की जा रही है। जिस पर थाना प्रभारी इंदौरा तिलक राज चौहान के नेतृत्व में ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई रजिंद्र कुमार,स्थानीय पुलिस व स्पेशल पुलिस फोर्स सहित भारी दल बल के साथ मंड क्षेत्र के गांवों में दबिश दी गई।

पुलिस द्वारा दी जाने वाली दबिश की सूचना नशा कारोबारियों तक पुलिस के पहुंचने से पहले ही पहुंच गई थी जिससे वे पुलिस के पहुंचने से पहले ही कच्ची शराब के जखीरे को छोड़कर फरार होने में कामयाब रहे। लेकिन पुलिस ने हजारों मिलीलीटर  शराब को नष्ट कर दिया। पुलिस ने शराब माफिया द्वारा शराब तैयार करने के लिए बनाई गई भट्ठियों को भी तहस नहस कर दिया। एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने प्रेस को ब्रीफ करते हुए बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आज मीलवां, उलैहड़ियां, बसंतपुर, गगवाल, खानपुर, ठाकुरद्वारा, बरोटा व पराल में दबिश दी।

अवैध खनन पर सात चालान, 32 हजार 900 रुपये जुर्माना वसूला
फतेहपुर। जिला कांगड़ा के नीचले मंड  क्षेत्र मे अवैध खनन पर नकेल कसते हुए हुए थाना फतेहपुर के तहत पड़ती  रे चौंकी पुलिस ने फतेहपुर थाना प्रभारी मनोहर चौधरी की अगुवाई में अवैध खनन पर आज सात चालान कर 32 हजार 900 रुपये जुर्माना वसूला है।  यह चालान जगह-जगह पुलिस ने दबिश देकर किए। जबकि आज फतेहपुर पुलिस ने विशेष अवैध खनन व नो स्मोकिंग अभियान चलाया,  जिसके तहत नो स्मोकिंग के 26 चालान कर 1300 रुपये तो एमबी एक्ट के तहत 23 चालान कर सात हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। तो वहीं पोलीथीन पर तीन चालान कर 1500 रुपये जुर्माना वसूला गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है