Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

चंबा की टीम से खेल चुके अर्सलान खान ने पहले मैच में ठोका दोहरा शतक

चंबा की टीम से खेल चुके अर्सलान खान ने पहले मैच में ठोका दोहरा शतक

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला चंबा की टीम से खेल चुके अर्सलान खान (Arslan Khan) ने रणजी मैच में 233 रन की नाबाद पारी खेली। 20 साल के क्रिकेटर अर्सलान खान की पारी के दम पर चंडीगढ़ (Chandigarh) की तरफ से खेलते हुए विरोधी अरुणाचल प्रदेश को पारी और 173 रन से हराया। अपने दोहरे शतक (Double century) के बाद यह क्रिकेटर चर्चा में आ गए हैं। लेकिन चंबा की टीम से रणजी ट्रॉफी तक का सफर आसान नहीं था, इस दौरान उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।


बता दें, अर्सलान के पिता चंडीगढ़ (Chandigarh) सेक्टर 17 में एक टेलरिंग शोरूम चलाते हैं। उनके क्रिकेट के सफर की शुरुआत उस दिन हो गई थी जब चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्टेडियम में भारत के नजदीकी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। इस दौरान टीम इंडिया के नए-नए कप्तान बने महेंद्र सिंह धोनी की पहली वनडे जीत थी। इस मैच को देखने अर्सलान भी पहुंचे थे। उस समय उनकी उम्र महज 8 साल थी।

उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) के कैप्टन रहे अपने भाई शाहनवाज़ से कहा कि वह क्रिकेट खेलना चाहते हैं इसके लिए उन्हें एक लोकल अकैडमी में भर्ती करा दिया। फिर एक दिन क्रिकेटर युवराज सिंह के बचपन के कोच सुखविंदर बावा अर्सलान की अकैडमी आए। उन्हें अर्सलान का खेल पसंद आया और वह अर्सलान को अपने साथ गुड़गांव ले गए। इसके साथ ही उन्होंने अर्सलान को हिमाचल प्रदेश जूनियर टीम्स में भी शामिल कराया। अर्सलान चंबा जिले के लिए खेले थे। बाद में जब चंडीगढ़ को बीसीसीआई से मान्यता मिल गई तब उन्होंने चंडीगढ़ टीम की तरफ से खेलने का फैसला किया। बता दें, चंडीगढ़ आने से पहले उन्होंने हिमाचल प्रदेश इंटर-डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में बिलासपुर के खिलाफ 211 रन की तूफानी पारी भी खेली थी। इससे पहले भुवनेश्वर में उन्होंने बीसीसीआई अंडर-23 टूर्नामेंट में 11 पारियों में 699 रन मारे थे। जिंसमें पांच शतक और दो हाफ शतक शामिल थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है