Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

अरुण धूमल का ऐलान- हिमाचल के सभी जिलों में खुलेंगे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सब सेंटर

अरुण धूमल का ऐलान- हिमाचल के सभी जिलों में खुलेंगे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सब सेंटर

- Advertisement -

धर्मशाला। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों और हिमाचल के सभी जिलों में अव्यक्त प्रतिभा की पहचान करने के लिए एचपीसीए ने प्रदेश के सभी ज़िलों में महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सब सेंटर विकसित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे छोटे पहाड़ी राज्य की लड़कियों में खेल की जबरदस्त क्षमता है और उन्हें सही पारिस्थिति और सुविधाएं दी जाती हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा कर सकती हैं जैसा कि पूर्व में एचपीसीए महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने साबित किया है।

यह भी पढ़ें: सीएस करने वाले हिमाचली छात्रों को मिलेगी फीस में पचास फीसदी छूट

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इनमें से 6 खिलाड़ियों को भारतीय ए टीम के लिए चयनित किया गया था। हिमाचल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और वह दिन दूर नहीं जब वे सीनियर टीम का मुख्य आधार बनेगीं। एचपीसीए महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह उसी दिशा में हमारा कदम है। भारत की स्वतंत्रता की 70 वीं वर्षगांठ के अवसर पर एचपीसीए के संरक्षक पूर्व एचपीसीए अध्यक्ष अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदेश में क्रिकेट सब सेंटर बनाने की एक पहल मिशन-70 के तहत शुरू की थी।


अनुराग ठाकुर का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों से ग्रामीण प्रतिभाओं की पहचान करना है, उन्हें खेल के बुनियादी ढांचे के साथ सुविधायें प्रदान करना और उन्हें भविष्य के खिलाड़ियों के रूप में पोषण देना है। इन सब सेंटरों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की लगभग 1400 युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रशिक्षण प्रदान करना है। दूसरे चरण में एचपीसीए प्रत्येक जिला में महिला क्रिकेटरों के लिए विशेष रूप से एक गर्ल्स स्कूल में कम से कम एक सब सेंटर विकसित करने की योजना बना रहा है। इस संबंध में संबंधित प्राधिकरणों से एचपीसीए महिला सब सेंटर बनाने के लिए एनओसी प्राप्त की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group … … 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है