Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Live: घर पहुंचा जेटली का पार्थिव शरीर, आडवाणी-शाह और राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि

Live: घर पहुंचा जेटली का पार्थिव शरीर, आडवाणी-शाह और राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley ) का शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन (Passes Away) हो गया। वह 66 साल के थे। उन्होंने 12.07 बजे अंतिम सांस ली। उनकी तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही थी, जिसके चलते उन्हें पिछले 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था। पिछले साल किडनी ट्रांसप्लांट करा चुके जेटली खराब स्वास्थ्य के चलते केंद्रीय कैबिनेट में शामिल नहीं हुए थे। जेटली के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक जताया है।

जेटली का पार्थिव शरीर एम्स से उनके कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंच गया है। कल 10 बजे तक उनके पार्थिव शरीर को घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसके बाद बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अमित शाह को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर पहुंचे।

अरुण जेटली के निधन टीम इंडिया ने जताया दुख, मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरेंगे खिलाड़ी।

विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद ने दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजिल दी। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सीएम मनीष सिसोदिया ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि दी। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिवंगत अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को घर जाकर श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें :-Breaking: पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली का एम्स में निधन

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर उनके कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर लाया जाएगा। इसके बाद सुबह 10 बजे पार्टी दफ्तर में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। 2 बजे निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार होगा।

 

जन्माष्टमी के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा जाने वाले थे, लेकिन अरुण जेटली के निधन के बाद उन्होंने दौरा रद्द कर दिया है। वह दिल्ली आ रहे हैं।

भारत में चीनी की एंबेसी ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा, अरुण जेटली के निधन पर हम बेहद दुखी हैं। उनके परिवार के प्रति हम संवेदनाएं प्रकट करते हैं।

जेटली के परिवार ने पीएम मोदी से कहा, अपना विदेशी दौरा ना रद्द करें

बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली के परिवार ने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर कहा है कि वह अपना विदेशी दौरा रद्द ना करें। जेटली के निधन के बाद पीएम ने उनकी पत्नी संगीता और बेटे रोहन से बात कर उन्हें सांत्वना दी। गौरतलब है, मोदी फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के 5 दिवसीय दौरे पर गए हैं।

शाह ने छोटा किया अपना दौरा

 

अरुण जेटली के निधन के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपना दौरा छोटा किया। वह हैदराबाद से जल्द वापस लौटेंगे।उन्होंने ट्वीट कर कहा, अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दुखी हूं, जेटली जी का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है। उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षो तक प्राप्त होता रहा।

पीएम ने जताया शोक कहा- मैंने अच्छा दोस्त खो दिया

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘वह एक दिग्गज राजनेता और बुद्धिजीवी थे, मैंने एक बेहद अच्छा दोस्त खो दिया है, विषयों पर उनकी समझ और बारीक नज़र का शायद ही कोई मुकाबला कर पाए।’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘अभी उनकी पत्नी संगीता और बेटे रोहन से बात कर शोक जताया। ओम शांति।’

वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुण जेटली के असामयिक निधन पर गहरा दुख और पीड़ा व्यक्त की है। उनकी मृत्यु पर शोक जताते हुए उन्होंने कहा कि जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्ति, सांसद और मंत्री के रूप में एक लंबी पारी खेली और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

कांग्रेस ने भी जताया शोक, सिब्बल बोले- नेता प्रतिपक्ष के तौर पर उनका कोई जोड़ नहीं था

जेटली के निधन पर शोक जताते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘वह एक पुराने और अच्छे दोस्त थे, नेता प्रतिपक्ष के तौर पर उनका कोई जोड़ नहीं था।’ उन्होंने कहा, ‘जेटली भारतीय राजनीति और वित्त मंत्री के तौर पर उनके योगदान के लिए हमेशा याद रहेंगे, वह हमेशा अपने दोस्तों और पार्टी के साथ खड़े रहे।’

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है