Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रपति कोविंद ने दिल्ली का CM नियुक्त किया, अधिसूचना जारी

अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रपति कोविंद ने दिल्ली का CM नियुक्त किया, अधिसूचना जारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने शुक्रवार को दिल्ली का सीएम (Chief Minister of Delhi) नियुक्त कर दिया। इसके लिए सरकारी अधिसूचना जारी करके बताया गया है कि दिल्ली में छह विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ लेने वाले मंत्रियों में मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि हाल ही में सामने आए विधानसभा चुनाव के परिणामों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें हासिल की हैं। जबकि बीजेपी को आठ सीटों पर जीत मिली है। वहीं, देश कि सबसे पुराने राजनीतिक दल कांग्रेस को एक बार फिर से शून्य सीट मिली। जैसा कि हम सब को पता है कि अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम का पद संभालने जा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की ऐतिहासिक रामलीला मैदान में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। इस मैदान को सजाया जा रहा है तथा पार्टी कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं। गौरतलब है कि केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को न्योता भेजा है। हालांकि अभी तक पीएम की तरफ से इस न्योते को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है